Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंडिया V/S बांग्लादेश: दोनों टीमों के लिए करो या मरो, क्या बारिश बनेगी विलेन? कहां देखें मैच, प्लेइंग XI

टी20 विश्वकप के सुपर-12 मुकाबले में भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) की भिड़ंत 2 नवंबर को दोपहर 1.30 बजे शेड्यूल है। यह मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला है। क्योंकि बांग्लादेश हारा तो विश्वकप से बाहर हो जाएगा। 
 

t20 world cup 2022 india vs bangladesh weather pitch report playing conditions updates mda
Author
First Published Nov 2, 2022, 10:04 AM IST

India V/S Bangladesh. टी20 विश्वकप में भारत बनाम बांग्लादेश का मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि दोनों टीमें 3-3 मैच खेलकर 4-4 अंक जुटा चुकी हैं। यह मैच जो भी टीम जीतेगी, उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ जाएगी और जो टीम मुकाबला हारेगी, उसकी मुश्किल और बड़ी हो जाएगी। ग्रुप 2 में 3 मैच में पांच प्वाइंट के साथ दक्षिण अफ्रीकी टीम नंबर 1 की पोजीशन पर है। वहीं आज के मुकाबले के बाद प्वाइंट टेबल में बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा। हालांकि एडिलेड में हो रही बारिश से फैंस में चिंता है कि कहीं बरसात की वजह से यह मुकाबला अधर में ही न लटक जाए।

मौसम और पिच की रिपोर्ट
एडिलेट की पिच पर सुबह का मैच नीदरलैंड बनाम जिम्बाबवे का होगा और उसी पिच पर दोपहर 1.30 बजे भारत बनाम बांग्लादेश का मैच खेला जाएगा। एडिलेड में मंगलवार को बारिश हुई जिसकी वजह से टीम को इंडोर प्रैक्टिस करनी पड़ी हालांकि बुधवार सुबह से मौसम साफ दिखा। हालांकि पिछले दिनों हुई बारिश की वजह से यहां की पिच पर नमी बनी रहेगी जो तेज गेंदबाजों को मदद करेगी। यहां की सीधी बाउंड्री छोटी और साइट की बाउंड्री बड़ी है। फिलहाल मौसम साफ है और माना जा रहा है कि दर्शकों को पूरे 40 ओवर का मैच देखने को जरूर मिलेगा। 

कार्तिक-केएल पर फोकस
केएल राहुल की बैटिंग को लेकर टीम इंडिया में भी हलचल है और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर उनकी मूवमेंट को लेकर काम कर रहे हैं। दरअसल, टीम के ओपनर शुरू में आकर कदमताल नहीं कर पाते और खड़े-खड़े ही शॉट लगाने की कोशिश करते हैं। यही कारण है कि तीन मैतों में एक बार बैट से बॉल लगने के बाद स्टंप में चली गई जबकि दूसरी बार स्लिप पर आसान कैच दे बैठे। अफ्रीका के खिलाफ भी केएल राहुल के पैरों की मूवमेंट नहीं दिखी और जल्द ही विकेट गंवा दिया। हालांकि रोहित शर्मा के साथ वे ओपनिंग करते दिखेंगे। वहीं पिछले मैच में पीठ की चोट के कारण मैदान छोड़कर जाने को मजबूर हुए दिनेश कार्तिक इस मैच में खेलेंगे या नहीं, इस पर संशय बना हुआ है। हालांकि टीम मैनेजमेंट की मानें तो वे पूरी तरह से फिट हैं।

कब और कहां देखें यह मैच
भारत बनाम बांग्लादेश के मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भी इसे देखा जा सकता है। भारतीय दर्शकों के लिए डीडी स्पोर्ट्स पर भी लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। यह मैच दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा और टॉस 1 बजे होगा।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), एल राहुल, राट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह। 

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन- शाकिब अल हसन (कप्तान), नजमुल हुसैन शंटो, सौम्य सरकार, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, मेहदी हसन मिराज, शोरफुल इस्लाम, इबादत हुसैन, नूरुल हसन, लिटन दास, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, यासिर अली, नसुम हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।

यह भी पढ़ें

Team India Tours: टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद न्यूजीलैंड-बांग्लादेश का दौरा, जानें टीम में कौन आया किसकी छुट्टी
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios