Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान के मुजीब उर की घातक गेंदबाजी से स्कॉटलैंड को करारी शिकस्त

टी20 विश्वकप (T20 World Cup) में  सोमवार को अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड (afghanistan Vs scotland ) के बीच मुकाबला हुआ। 

T20 world cup Afghanistan versus Scotland match scores, latest updates and result
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Oct 25, 2021, 11:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क.  टी20 विश्वकप (T20 World Cup) में  सोमवार को अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड (afghanistan Vs scotland ) के बीच मुकाबला हुआ। शारजाह स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 130 रनों से हराकर विश्व कप में शानदार अभियान का आगाज किया। अफगानी बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान ने शानदार फिफ‌्टी जड़ी तो मुजीब उर रहमान ने धारदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए। 

अफगानिस्तान के टॉप आर्डर ने की शानदार बल्लेबाजी

सुपर 12 के ग्रुप-2 मैच में हुए टॉस में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरे अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने चार विकेट गंवाकर 190 रनों का शानदार स्कोर खड़ा किया। अफगानी बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान ने 34 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की सहायता से 59 रन बनाए। वह 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर आउट हो गए। जबकि रहमनुल्लाह गुरबाज ने 37 गेंदों पर एक बाउंड्री और चार सिक्सर की सहायता से 42 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज हजरातुल्लाह जजई ने भी तेज बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदों पर 44 रन बनाएं। इसमें तीन चौक्के और तीन सिक्सर शामिल रहे। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड बिखर गई

अफगानिस्तान के 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम महज दस ओवरों में ही सिमट गई। स्कॉटलैंड के बल्लेबाज 10.2 ओवर्स में 60 रनों पर आल आउट हो गई। जॉर्ज मुंसे ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। क्रिस ग्रीव्स ने 12 और कप्तान काइल जाएटजर ने 10 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से मुजीब के पांच विकेटों के अलावा राशिद खान ने 4 और नवीन उल हक ने एक विकेट चटकाए। 

Read this also: IPL 2022: गोयनका को लखनऊ तो सीवीसी को अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios