Asianet News HindiAsianet News Hindi

रोहित शर्मा ने बताया बड़े टूर्नामेंट में क्यों हार जाती है टीम, भारत-पाकिस्तान के फाइनल का क्या होगा?

एशिया कप (Asia Cup) में लगातार दो हार के बाद टीम इंडिया (Team India) पर एशिया कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। लेकिन टीम के कप्तान को उम्मीद है कि फाइनल भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच ही होगा। एक सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने कहा कि टेंशन मत लो यही होगा यानी भारत-पाकिस्तान का फाइनल होगा। 

team india captain rohit sharma on indias loss in big tournaments know what he said mda
Author
First Published Sep 7, 2022, 1:30 PM IST

Rohit Sharma on Team India. एशिया कप में लगातार दो हार के बाद भी क्या भारत-पाकिस्तान का फाइनल हो सकता है। यह सवाल आपको भी मथ रहा होगा और करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में भी यह सवाल कौंध रहा है। यही सवाल जब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने शानदार जवाब दिया। रोहित ने कहा- आप टेंशन मत लो यार यही होगा। हालांकि रोहित शर्मा उस वक्त थोड़ा रिलैक्स और मजाकिया मूड में नजर आ रहे थे। क्योंकि वे भी जानते हैं कि फाइनल में पहुंचना अब भारत के हाथ में नहीं है। ऐसा होता भी है तो वह दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। 

बड़े टूर्नामेंट में क्यों हारती है टीम
रोहित शर्मा से जब यह पूछा कि आप किसी देश के साथ हो रही सीरीज तो जीत लेते हैं लेकिन एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में टीम क्यों हार जाती है। इस पर रोहित ने कहा कि हमने कई बड़े टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल भी खेले हैं, जीते हैं। जहां तक द्विपक्षीय सीरीज की बात है तो वहां तय होता कि सामने वाली टीम किस प्लान से आ सकती है। एक, दो, पांच मैच की सीरीज में एक ही टीम से खेलना आसान होता है। जब आप एशिया कप जैसे टूर्नामेंट में खेलते हैं तो यहां हर दिन नई टीम होती है। हर टीम की अगल प्लानिंग होती है। हम भी यह बात करते हैं कि हमारी सोच सभी टीमों से आगे होनी चाहिए। यह भी सच है कि हम दूसरी टीमों की प्लानिंग के अनुसार नहीं खेलते बल्कि अपनी चीजों पर फोकस करते हैं। कई बाद प्लानिंग को सही तरह से एग्जीक्यू नहीं कर पाते। लेकिन यह सब गेम का हिस्सा है। 

टीम में कोई परेशानी नहीं है
एशिया कप में लगातार 2 मैच हारने के बाद सवालों के घेरे में आए रोहित शर्मा ने कहा कि टीम में कोई परेशानी नहीं है। हमें परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। रोहित ने कहा कि हम लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। लगातार मैच जीतते रहते हैं। एक-दो मैच हारने से कोई समस्या नहीं है। ऐसा नहीं है कि ड्रेसिंग रूम में किसी तरह का तनाव है। हम इन चीजों पर बात नहीं करते हैं। दीपक हुड्डा को बालिंग न कराने पर रोहित ने कहा कि दो बाएं हाथ के बल्लेबाज क्रीज पर थे इसलिए हम अपने मेन स्पिनर चहल और अश्विन से गेंद करा रहे थे। पावर प्ले तक कुछ विकेट गिर जाते तो दीपक से बॉलिंग कराई जाती। लेकिन यह सब खेल का हिस्सा है और परेशानी की बात नहीं है। 

क्या होगा पाकिस्तान से फाइनल
पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी टीमों से हार के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि मजबूत टीमें जब सामने होती हैं, तो हम पर निश्चित रुप से दबाव होता है। यह सभी टीमों के साथ होता है। हमने दोनों मैच में अच्छा खेल दिखाया। कुछ मौकों पर चूक हुई है। हमें 10-12 रन और बनाने चाहिए थे। फिर टीम के प्लेयर्स ने अच्छा खेल दिखाया है। एशिया कप के फाइनल में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले पर रोहित ने कहा कि आप बिल्कुल भी टेंशन न लें। ऐसा ही होने वाला है।

यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा की स्टेट ड्राइव: T20 विश्व कप से पहले एक्सपीरिमेंट करते रहेंगे, कूल है ड्रेसिंग रूम का माहौल
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios