Asianet News Hindi

वसीम अकरम को जान से क्यों मार देते शोएब अख्तर, रिटायरमेंट के 9 साल बाद खुद किया खुलासा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। अब उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया है।

Why Shoaib Akhtar killed Wasim Akram kpu
Author
New Delhi, First Published Apr 21, 2020, 8:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। अब उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया है। शोएब ने कहा, अगर वसीम अकरम मुझसे मैच फिक्सिंग के लिए कहा होता तो मैं उन्हें जान से मार देता। दरअसल, शोएब 'क्रिकेट पाकिस्तान' के टीवी शो में पहुंचे थे जहां उन्होंने यह आश्चर्यजनक दावा किया है। 

शोएब ने क्या कहा ?

बतादें कि पाकिस्तान क्रेकेट जगत मैच फिक्सिंग को लेकर काफी बदनाम है। ऐसे में शोएब ने कहा- मैं 1990 के दशक के कुछ मैच देख रहा था और वसीम अकरम जिस तरह से अपनी स्विंग गेंदबाजी से पाकिस्तान को मुश्किल हालात से निकाल कर जीत की तरफ ले जा रहे थे वो देखकर हैरान था। मैं यहां स्पष्ट कर दूं कि अगर कप्तान अकरम उस वक्त मुझे मैच फिक्सिंग करने के लिए कहा होता, तो मैं मार देता, लेकिन उसने कभी मुझसे ऐसा नहीं कहा।

अकरम ने हमेशा मेरा साथ दिया- शोएब अख्तर

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब ने इसके लिए वसीम अकरम को धन्यवाद दिया और कहा कि उन्होंने मुझे क्रिकेट के शुरूआती करियर में काफी सपोर्ट किया था। मैंने उनके साथ 7 से 8 साल क्रिकेट खेले हैं और उन्होंने हमेशा मुश्किल की घड़ी में टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को आउट कर मेरा साथ दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि अकरम जब कप्तान थे तब उन्हें अपनी पसंद से गेंदबाजी करने का मौका देते थे।

अकरम दुनिया के महान तेज गेंदबाजों में से एक हैं

बता दें कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वसीम अकरम का नाम दुनिया के महान तेज गेंदबाजों में गिना जाता है। अकरम ने वनडे क्रिकेट में 502 विकेट लिए हैं। वहीं टेस्ट क्रिकेट में भी 414 विकेट चटकाए हैं। गेंदबाजी ही नहीं उन्होंने बैटिंग में भी खूब कमाल दिखाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 2898 और वनडे में 3717 रन बनाए हैं।

शोएब का भी शानदार है करियर

शोएब अख्तर की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 163 वनडे इंटरनेशनल और 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 46 टेस्ट मैचों में अख्तर ने 178 विकेट, 163 वनडे मैचों में 247 विकेट और टी20 क्रिकेट में 19 विकेट अपने नाम किए हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios