Asianet News Hindi

रोहित शर्मा के लिए मुश्किलें खड़ी करते हैं ये गेंदबाज, IPL में अब तक इनके खिलाफ बनाएं हैं सबसे कम रन


रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 5 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है।  चेपक की टर्निंग ट्रैक बैट्समैन के लिए मुश्किलें खड़ी करते हैं। यहां की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हो सकती है। 

Wrist spin bowlers create problems for Rohit Sharma in IPL PWA
Author
Chennai, First Published Apr 17, 2021, 5:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल (IPL-2021) का नौंवा मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और हैदराबाद सरराइजर्स के खिलाफ चेपक में खेला जाएगा। केकेआर के खिलाफ लय में लौटे मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए चेपक की टर्निंग ट्रैक मुश्किल खड़ी कर सकती है। आईपीएल में रोहित शर्मा के लिए मुश्किलें खड़ी करते हैं रिस्ट स्पिनर्स। हैदराबाद के गेंदबाज रशीद खान इस मैच में रोहित शर्मा के लिए बड़ी चुनौती होंगे।

17 बार आउट हो चुके हैं रोहित
मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा IPL में रिस्ट स्पिनर्स के सामने स्ट्रगल करते दिखते हैं। उन्हें लीग में 17 बार रिस्ट स्पिनर्स आउट कर चुके हैं। रोहित रिस्ट स्पिनर्स के खिलाफ आईपीएल में केवल 69 रन बना सके हैं। 

कौन होते हैं रिस्ट स्पिनर्स 
दरअसल, स्पिनर्स अपनी ऊंगलियों के सहारे बॉल को स्पिन कराते हैं। लेकिन लेग स्पिनर् में कुछ ऐसे गेंदबाज होते हैं जो कलाइयों के सहारे गेंदबाजी करते हैं उन्हें रिस्ट स्पिनर्स कहा जाता है। पहले ज्यादातर कप्तान जहां उंगलियों के स्पिनरों पर निर्भर करते थे अब उनकी जगह कलाइयों के स्पिनरों ने ले ली है। 
 
आमने-सामने
MI और SRH के बीच अब तक कुल 16 मैच हुए हैं। इसमें से दोनों टीम ने 8-8 मैच जीते हैं। चेपक स्टेडियम में अब तक कुल 86 टी-20 मैच खेले गए हैं। पहले बैटिंग करने वाली टीम को 50 बार और टारगेट चेज करने वाली टीम को 34 बार जीत मिली है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios