Asianet News HindiAsianet News Hindi

37 साल के हुए यूसुफ पठान, इतनी ही गेंदों में जड़ दिया था शतक फिर भी हार गई थी टीम

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले बल्लेबाज यूसुफ पठान का 37 साल के हो चुके हैं। यूसुफ ने भारत के लिए बहुत ज्यादा मैच तो नहीं खेले हैं, पर उनकी कुछ एक पारियों ने अपने दम पर मैच पलट दिया था। 

Yusuf turns 37, has got his century in 37 balls but his team lost the match
Author
New Delhi, First Published Nov 17, 2019, 6:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले बल्लेबाज यूसुफ पठान का 37 साल के हो चुके हैं। यूसुफ ने भारत के लिए बहुत ज्यादा मैच तो नहीं खेले हैं, पर उनकी कुछ एक पारियों ने अपने दम पर मैच पलट दिया था। IPL और घरेलू मैचों में यूसुफ की बल्लेबाजी का मजा ज्यादा मिला है। पठान ने IPL में सिर्फ 15 गेंदों में फिफ्टी बनाई थी जो कि अभी भी IPL की दूसरे नंबर की सबसे तेज फिफ्टी है। राजस्थान रॉयल्स के लिए 37 गेंदों में लगया गया यूसुफ का शतक भी IPL का दूसरा सबसे तेज शतक है। 

राजस्थान के लिए लगाया था सिर्फ 37 गेंदों में शतक

IPL के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले यूसुफ शानदार फॉर्म में थे और हर मैच में उन्होंने बेहतरीन पारी खेली थी। मुंबई के खिलाफ एक मैच में पठान ने सिर्फ 37 गेंदों में शतक जड़ दिया था। इसके बावजूद उनकी टीम हार गई थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने राजस्थान को 213 रनों का लक्ष्य दिया था। बड़े लक्ष्य के दबाव में राज्थान की टीम बिखर गई और 66 रन पर ही टीम के 4 विकेट गिर गए थे। मैच में अब राजस्थान के पास खोने के लिए कुछ भी नहीं था। पठान बल्लेबाजी के लिए आए और राजस्थान भी इसी के साथ मैच में वापस आ गया। पठान ने लगातार चौके-छक्के लगाकर सभी का मनोरंजन किया और 17वें ओवर में ही अपना शतक पूरा कर लिया। 

पठान ने शानदार बल्लेबाजी कर के अपनी टीम को जीत की दहलीज पर लाकर खड़ कर दिया। लेकिन पठान अपना शतक पूरा करने के बाद ही आउट हो गए। पठान का विकेट गिरने के साथ ही राजस्थान की उम्मीदें भी खत्म हो गई और अंत में मुंबई यह मैच 4 रनों से जीत गई।  
  

15 गेंदों जड़ दिया था पचासा
यूसुफ ने साल 2014 में हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ 15 गेंदों में 50 रन बना लिए थे। यह उस समय का सबसे तेज अर्धशतक था। हालांकि लोकेश राहुल ने इसके बाद सिर्फ 14 गेंदों में 50 रन बनाकर यूसुफ का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। यूसुफ ने इस पारी में 5 चौके और 7 छक्के लगाए थे। इस मैच में यूसुफ ने 22 गेंदों में 72 रन ठोक दिए थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios