Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली चुनाव में अब शिरोमणि अकाली दल की एंट्री; बोली, हम BJP के साथ, हमारा गठजोड़ भावनात्मक

शिरोमणि अकाली दल ने चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया है। पार्टी प्रमुख सुखबीर बादल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि ये कोई राजनीतिक गठबंधन नहीं है। ये भावनात्मक गठजोड़ है।

Shiromani Akali Dal announced to support BJP in Delhi elections KPS
Author
New Delhi, First Published Jan 29, 2020, 5:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखें नजदीक है। ऐसे में दिल्ली का सियासी पारा अपने चरम पर है। विधानसभा चुनाव में सभी दल जीत के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। इन सब के बीच बीजेपी के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। जिसमें शिरोमणि अकाली दल ने चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया है। पार्टी प्रमुख सुखबीर बादल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि ये कोई राजनीतिक गठबंधन नहीं है। ये भावनात्मक गठजोड़ है जो पंजाब के लोगों और सिख लोगों के हित के लिए है। हमारी पार्टी को 100 साल होने वाले हैं। हमें सिख संगत का समर्थन हासिल है। 

जैसा बीजेपी कहेगी वैसा करेंगे 

समर्थन का ऐलान करते हुए सुखबीर बादल ने कहा, बीजेपी नेतृत्व जैसा कहेगी, वैसा ही हमारी पंजाब और दिल्ली इकाई काम करेगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। इसके साथ ही बादल ने कहा कि हम शुरू से ही नागरिकता कानून का सपोर्ट कर रहे हैं। हम दोनो दलों के बीच कुछ गलतफहमी थी, जिसे सुलझा लिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा, हमारा गठबंधन टूटा नहीं था। 

CAA के कारण चुनाव लड़ने से इंकार 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शिरोमणि अकाली दल द्वारा समर्थन देने पर आभार जताय है। इससे पहले अकाली दल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि हमने टिकट या सीट को लेकर नहीं बल्कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर ये फैसला किया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन पहले की तरह चलता रहेगा, लेकिन हम दिल्ली का चुनाव नहीं लड़ेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios