Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुजरात चुनाव में बड़ी खबर, सूरत पूर्व सीट से आप उम्मीदवार ने नामांकन लिया वापस, BJP पर लगाए ये आरोप 

Gujarat Assembly Election 2022: आम आदमी पार्टी के सूरत पूर्व विधानसभा सीट से उम्मीदवार ने यह कहते हुए अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया कि उन पर भाजपा की ओर से इसके लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा था। 

Gujarat Assembly Election 2022 AAP candidate withdraws nomination party accuses BJP of pressuring him apa
Author
First Published Nov 16, 2022, 1:44 PM IST

गांधीनगर। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनावों के बीच सूरत पूर्व सीट से हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। यहां आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। वहीं, आप की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि उसके प्रत्याशी पर राज्य में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी की ओर से लगातार नामाकंन वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था।  

हालांकि, भाजपा ने आम आदमी पार्टी के इस आरोप को बेबुनियाद बताया और इस आरोप से इनकार किया है। भाजपा ने आम आदमी पार्टी को अपने घर की देखभाल खुद करने को भी कहा है। बता दें कि राज्य में कुल 182 विधानसभा सीट पर दो चरणों मे वोटिंग एक और पांच दिसंबर को होनी है। मतगणना 8 दिसंबर को होगी। 

जानिए इटालिया ने क्या दावा किया 
गुजरात में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने दावा किया कि सूरत पूर्व विधानसभा सीट से उसके उम्मीदवार कंचन जरीवाला बुधवार, 16 नवंबर को पुलिस सुरक्षा के बीच रिटर्निंग ऑफिसर के ऑफिस गए और उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया। इटालिया ने दावा किया कि इस दौरान उनके साथ भाजपा के कुछ लोग भी थे। इटालिया ने यह भी कहा कि जब वहां मौजूद मीडियाकर्मियों ने कंचन जरीवाला से इस बारे में जानने की कोशिश तो आसपास मौजूद लोग उन्हें तेजी से अपने साथ लेकर चले गए। बाद में इटालिया ने यह दावा भी किया कि जरीवाला बाद में लापता हो गए और भाजपा के लोग अपने साथ कहीं अज्ञात स्थान पर ले गए। इटालिया ने अपने आरोप में कहा कि भाजपा के  लोग कंचन जरीवाला से इस चुनाव से दूर रहने का दबाव बना रहे थे। इटालिया ने यह भी कहा कि पार्टी इस मामले में आगे कानूनी सलाह लेगी और जरूरी कदम उठाएगी। 

'अपने घर की अच्छी तरह देखभाल करे आप '
बहरहाल, सूरत शहर के भाजपा के अध्यक्ष निरंजन जंजमेरा ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए इसका खंडन किया है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि आप वाले ऐसे आरोप लगाने के बजाय अपने घर की अच्छी तरह से देखभाल करें। बता दे कि भाजपा ने इस विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक अरविंद राणा को एक बार फिर टिकट देकर मैदान में उतारा है। वहीं, सूरत के पुलिस कमिश्नर अजय तोमर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मामला उनके संज्ञान में आया है, मगर इस संबंध में शिकायत नहीं मिली है। जैसे ही यह हमे मिलती है, पुलिस टीम इसकी पड़ताल करेगी। 

पहले चरण में नाम वापसी की अंतिम तारीख 17 नवंबर को  
इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया 14 नवंबर अंतिम तारीख थी। दूसरे चरण के लिए नामाकंन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 17 नवंबर होगी। राज्य में पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। वहीं, मतगणना दोनों चरणों की 8 दिसंबर को होगी और संभवत: उसी दिन देर रात तक अंतिम परिणाम जारी हो जाएंगे। पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए गजट नोटिफिकेशन 5 नवंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए 10 नवंबर को जारी हुआ था। स्क्रूटनी पहले चरण के लिए 15 नवंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण के लिए 18 नवंबर की तारीख तय है। नाम वापसी की अंतिम तारीख पहले चरण के लिए 17 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 21 नवंबर निर्धारित की गई है।   

यह भी पढ़ें- 

काम नहीं आई जादूगरी! गहलोत के बाद कांग्रेस ने पायलट को दी गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी, जानिए 4 दिन क्या करेंगे

पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी प्रयोग! जनता बताएगी कौन हो 'आप' का मुख्यमंत्री पद का चेहरा

बहुत हुआ.. इस बार चुनाव आयोग Corona पर भी पड़ेगा भारी, जानिए क्या लिया गजब फैसला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios