Asianet News HindiAsianet News Hindi

'श्रद्धा की मौत लव जिहाद नहीं.. मर्दों के दिमाग में महिलाओं पर जुल्म करने की बीमारी का नतीजा'

Gujarat Assembly Election 2022: AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को अहमदाबाद में कहा कि भाजपा श्रद्धा वाकर के केस को जानबूझकर लव जिहाद से जुड़ा बता रही है, जबकि यह मर्दों की महिलाओं पर जुल्म वाली बीमारी का नतीजा है। 

Gujarat Assembly Election 2022 aimim chief Asaduddin Owaisi  claiming that Shraddha Walkar murder case BJP is politicizing issue and it is not matter of love jihad apa
Author
First Published Nov 24, 2022, 6:26 PM IST

गांधीनगर। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के बीच आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन यानी एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी गुरुवार को अहमदाबाद पहुंचे थे। वहां उन्होंने चुनावी रैली को संबोधित किया। बता दें कि ओवैसी की पार्टी ने गुजरात चुनाव में 14 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, मगर नाम वापसी के दौरान बापूनगर विधानसभा सीट से प्रत्याशी ने नाम वापस ले लिया। ऐसे में अब एआईएमआईएम के 13 प्रत्याशी ही मैदान में हैं। 

ओवैसी ने कहा कि भाजपा की ओर से श्रद्धा मर्डर केस को लेकर की जा रही सियासत बिल्कुल गलत है। ओवैसी ने दावा किया कि यह मामला लव जिहाद का नहीं है बल्कि, श्रद्धा की हत्या उस पर जुल्म, अत्याचार की वजह से हुई है। हम इसकी निंदा करते हैं। मर्दों के दिमाग में महिलाओं पर जुल्म करने की बीमारी है और इसके लिए उनके दिमाग का इलाज कराया जाना चाहिए। 

पार्टी नेताओं को सता रहा था हार का डर 

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन पार्टी ने गुजरात चुनाव में 14 प्रत्याशी मैदान में उतारे थे, मगर बापूनगर विधानसभा सीट से प्रत्याशी ने नाम वापस ले लिया। ऐसे में एआईएमआईएम के 13 प्रत्याशी इस बार मैदान में हैं। राज्य में पार्टी के कुछ नेताओं का दावा है कि पार्टी की स्थिति गुजरात में कई जगह काफी कमजोर है। इनमें मुस्लिम बहुल कुछ सीटें भी शामिल हैं। ऐसे में गुजरात यूनिट के नेताओं ने आलाकमान से कहा है कि ऐसी कमजोर सीटों पर प्रत्याशियों को नहीं उतारना ही ठीक रहेगा। नेताओं ने अपनी दलील में कहा है कि अगर इन सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर पार्टी चुनावी मैदान में उतरती है, तो हारने की आशंका रहेगी और भाजपा को इसका लाभ सबसे ज्यादा मिलेगा। 

पहले चरण की  वोटिंग में एक हफ्ते का समय 
गुजरात विधानसभा चुनाव में दोनों चरणों के लिए नामांकन का दौर समाप्त हो चुका है। राज्य में पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। वहीं, मतगणना दोनों चरणों की 8 दिसंबर को होगी। पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया 14 नवंबर अंतिम तारीख थी। दूसरे चरण के लिए नामाकंन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 17 नवंबर थी। पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए गजट नोटिफिकेशन 5 नवंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए 10 नवंबर को जारी हुआ था। स्क्रूटनी पहले चरण के लिए 15 नवंबर को हुई, जबकि दूसरे चरण के लिए 18 नवंबर की तारीख तय थी। नाम वापसी की अंतिम तारीख पहले चरण के लिए 17 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 21 नवंबर को हुई। 

यह भी पढ़ें- 

काम नहीं आई जादूगरी! गहलोत के बाद कांग्रेस ने पायलट को दी गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी, जानिए 4 दिन क्या करेंगे

पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी प्रयोग! जनता बताएगी कौन हो 'आप' का मुख्यमंत्री पद का चेहरा

बहुत हुआ.. इस बार चुनाव आयोग Corona पर भी पड़ेगा भारी, जानिए क्या लिया गजब फैसला 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios