Asianet News HindiAsianet News Hindi

'1 जनवरी 2024 को भव्य श्रीराम मंदिर का उद्घाटन होगा, राहुल बाबा अयोध्या का टिकट बुक करा लें'

Gujarat Assembly Election 2022: अमित शाह ने गुजरात चुनाव के बीच मंगलवार को आणंद जिले के खंभाट विधानसभा सीट पर रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल बाबा अयोध्या का टिकट बुक करा लें। श्रीराम मंदिर का उद्घाटन 1 जनवरी 2024 को होगा। 

Gujarat Assembly Election 2022 amit shah disclosed shri ram mandir ayodhya inauguration date 1 january 2024 apa
Author
First Published Nov 22, 2022, 5:47 PM IST

गांधीनगर। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार, 22 नवंबर को कहा कि कांग्रेस ने सरदार वल्लभ भाई पटेल का अपमान करने की हरसंभव कोशिश की। शाह ने यह भी कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस अब उनकी तारीफ कर रही है। 

अमित शाह ने गुजरात के आणंद जिले के खंभाट विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस शासन में देश के पहले उप प्रधानमंत्री का अंतिम संस्कार भी बेहद अनौपचारिक तरीके से किया गया। मुझे आश्चर्य है कि यही कांग्रेस अब सरदार पटेल की तारीफ करती है। बचपन से मैंने कभी किसी कांग्रेसी नेता को वल्लभ भाई पटेल के के बारे में बात करते नहीं सुना। इसकी जगह वे उनका अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ते थे। कांग्रेस ने तो उनकी याद में कोई स्मारक भी नहीं बनवाया। 

पटेल की सबसे ऊंची मूर्ति बना सच्ची श्रद्धांजलि दी गई 
बता दें कि खंभाट विधानसभा सीट पर इस चुनाव के दूसरे चरण में यानी पांच दिसंबर को वोटिंग होगी। इस चरण में 93 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। शाह ने अपने संबोधन में कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही थे, जिन्होंने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के तौर पर पटेल की मूर्ति बनवाई, जो दुनियाभर में सबसे ऊंचा स्मारक है। इसका निर्माण करके पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि दी गई है। 

कोई कांग्रेसी स्टेच्यू ऑफ यूनिटी जाने की हिम्मत नहीं करता 
अमित शाह ने खंभाट विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार चिराग पटेल का चुनौती दी कि वह स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देते हुए की कोई भी अपनी फोटो दिखा दें। शाह ने दावा किया कि टिकट कटने के डर से कांग्रेस का कोई भी नेता केवड़िया स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी जाने की हिम्मत नहीं करता। शाह ने कांग्रेस पर यह आरोप भी  लगाया कि उन्होंने अपनी वोटबैंक की राजनीति के लिए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और तीन तलाक पर रोक से जुड़े कानून का विरोध किया। 

राहुल बाबा अयोध्या के लिए टिकट बुक करें 
शाह ने कहा कि अगर कांग्रेस ऐसे कानूनों का समर्थन करती है, तो उसे डर है कि वे एक वोट बैंक को खो देंगे। मुझे उम्मीद है कि आप समझ भी गए होंगे कि मैं किस वोट बैंक की बात कर रहा हूं। हालांकि, उनका समय अब खत्म हो गया है। अब प्रधानमंत्री मोदी का समय शुरू हो चुका है। राहुल बाबा अयोध्या के लिए टिकट बुक करें, क्योंकि 1 जनवरी 2024 को भव्य मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है। 

यह भी पढ़ें- 

काम नहीं आई जादूगरी! गहलोत के बाद कांग्रेस ने पायलट को दी गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी, जानिए 4 दिन क्या करेंगे

पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी प्रयोग! जनता बताएगी कौन हो 'आप' का मुख्यमंत्री पद का चेहरा

बहुत हुआ.. इस बार चुनाव आयोग Corona पर भी पड़ेगा भारी, जानिए क्या लिया गजब फैसला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios