Asianet News HindiAsianet News Hindi

BJP ने इन 10 नेताओं को दूसरे चरण के लिए प्रचार लिस्ट से हटाया, हेमा मालिनी का भी नाम शामिल 

Gujarat Assembly Election 2022: भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारको की लिस्ट के अलावा दस ऐसे नाम जोड़े हैं, जो प्रचार करेंगे, जबकि चुनाव आयोग को 10 ऐसे नेताओं के नाम भी दिए, जो प्रचार नहीं करेंगे। 

Gujarat Assembly Election 2022 BJP campaigners list for second Phase in gujarat vidhansabha chunav apa
Author
First Published Nov 22, 2022, 1:59 PM IST

गांधीनगर। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रचार अभियान में पूरा दम लगाती दिख रही है। इस बीच पार्टी ने चुनाव आयोग को दूसरे चरण में चुनाव प्रचार करने वाले नेताओं की लिस्ट सौंप दी है। इसके साथ ही पार्टी ने चुनाव आयोग को उन दस नेताओं की लिस्ट भी सौंपी है, जो दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान में शामिल नहीं किए गए हैं। इनमें हेमा मालिनी का नाम भी शामिल है। 

गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए गजट नोटिफिकेशन 5 नवंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए 10 नवंबर को जारी हुआ था। स्क्रूटनी पहले चरण के लिए 15 नवंबर को हुई, जबकि दूसरे चरण के लिए 18 नवंबर की तारीख तय थी। नाम वापसी की अंतिम तारीख पहले चरण के लिए 17 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 21 नवंबर निर्धारित की गई थी। दोनों चरणों के लिए नामांकन का दौर समाप्त हो चुका है। पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया 14 नवंबर अंतिम तारीख थी। दूसरे चरण के लिए नामाकंन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 17 नवंबर थी। राज्य में पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। वहीं, मतगणना दोनों चरणों की 8 दिसंबर को होगी। 

हार्दिक को हटाने की कहीं ये वजह तो नहीं 
दिलचस्प ये है कि पार्टी ने दूसरे चरण की लिस्ट में प्रचार अभियान से जहां हार्दिक पटेल को भी हटा दिया है, वहीं अल्पेश ठाकोर को इस लिस्ट में शामिल किया गया है। माना जा रहा है कि हार्दिक पटेल खुद वीरमगाम विधानसभा सीट से प्रत्याशी हैं और इस सीट पर दूसरे चरण में 5 दिसंबर को वोटिंग होनी है, इसलिए पार्टी ने हार्दिक को इस लिस्ट से हटाकर डिस्टर्ब नहीं करने और अपने विधानसभा क्षेत्र में ही प्रचार पर ध्यान केंद्रित करने को कहा है। कांग्रेस ने इस सीट से लखाभाई भरवाड को टिकट दिया है, जबकि आप ने यहां से कुंवरजी ठाकोर को मैदान में उतारा है। यह सीट भाजपा के लिए चुनौती साबित हो सकती है। हालांकि, अल्पेश ठाकोर भी गांधीनगर दक्षिण विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं और इस सीट पर दूसरे चरण में ही वोटिंग होनी है। कांग्रेस ने यहां से डॉक्टर हिमांशु पटेल को मैदान में उतारा है, जबकि आप ने यहां से दौलत पटेल को टिकट दिया है। वैसे, यह सीट भाजपा के लिए सुरक्षित मानी जाती रही है। 

अल्पेश ठाकोर और रमीलाबेन का नाम शामिल 
बता दें कि दूसरे चरण के लिए वोटिंग 5 दिसंबर को होगी, जबकि प्रचार अभियान 3 दिसंबर की शाम पांच बजे से बंद हो जाएगा। भारतीय जनता पार्टी ने दूसरे चरण में चुनाव प्रचार अभियान के लिए जिन नेताओं को शामिल किया है, उनमें गोवर्धन झडफिया, नंदाजी ठाकोर, भार्गव भट्ट, रजनी पटेल, देवू सिंह चौहान, जसवंत सिंह भाभोर, रमीलाबेन बारा, शंकर चौधरी, अल्पेश ठाकोर और हितू कनोडिया जैसे नेताओं का नाम शामिल किया गया है। इसके अलावा, पार्टी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट अलग से है। पार्टी ने देशभर के सांसदों और विधायकों को भी अलग-अलग विधानसभा में चुनाव प्रचार के लिए उतारा है। 

भरुच सांसद को चुनाव प्रचार से दूर रखा 
यही नहीं, पार्टी ने इससे अलग जिन नेताओं को दूसरे चरण के प्रचार अभियान से अलग रखा है, उसकी लिस्ट चुनाव आयोग को सौंप दी है। इसमें बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री और मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी का नाम भी शामिल है। हेमा के अलावा, पार्टी ने भारती शियान, वजुभाईवाला, विनोद चावडा, गणपत वसावा, भरुच से सांसद मनसुख वसावा, जामनगर से सांसद पूनम माडम, प्रशांत कोराट, शंभू प्रसाद टंडिया और पुरुषोत्तम सोलंकी का नाम शामिल किया गया है। 

यह भी पढ़ें- 

काम नहीं आई जादूगरी! गहलोत के बाद कांग्रेस ने पायलट को दी गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी, जानिए 4 दिन क्या करेंगे

पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी प्रयोग! जनता बताएगी कौन हो 'आप' का मुख्यमंत्री पद का चेहरा

बहुत हुआ.. इस बार चुनाव आयोग Corona पर भी पड़ेगा भारी, जानिए क्या लिया गजब फैसला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios