Asianet News HindiAsianet News Hindi

कांग्रेस को जोर का झटका.. 6 बार से MLA इस दिग्गज नेता ने पार्टी छोड़ी, जाने से पहले कह दी ये बात 

Gujarat Assembly Election 2022: पेटलाद विधानसभा सीट से 6 बार विधायक रहे कांग्रेस नेता निरंजन पटेल ने पार्टी को बुधवार की देर शाम तगड़ा झटका दिया है। पार्टी ने 37 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की, जिसमें निरंजन की जगह दूसरे का नाम था और यही बात निरंजन को बुरी लग गई। 

Gujarat Assembly Election 2022 congress mla niranjan patel resign from party apa
Author
First Published Nov 17, 2022, 12:10 PM IST

गांधीनगर। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को जोर का झटका लगा है। दरअसल, पार्टी ने बुधवार को विधानसभा चुनाव की 37 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। पार्टी के टिकट पर 6 बार से विधानसभा चुनाव लड़ रहे और जीत रहे पेटलाद के विधायक निरंजन पटेल ने लिस्ट में अपना नाम नहीं देखा तो आगबबूला हो गए। दरअसल, कांग्रेस ने इस बार इस विधानसभा सीट से निरंजन की जगह नए उम्मीदवार डॉक्टर प्रकाश परमार को टिकट दिया है। 

बस, निरंजन इसी बात से नाराज हो गए। वे सातवीं बार भी विधायक बनना चाहते थे और ऐसे में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए निर्दलीय चुनाव लड़कर विधायक बनने की तैयारी कर ली है। निरंजन ने बुधवार की देर शाम कांग्रेस आलाकमान को अपना इस्तीफा सौंप दिया और नाराजगी भी जताई। उन्होंने इस सीट से खुद  निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर पार्टी को मुसीबत में डाल दिया। 

भरत सिंह की दावेदारी के बाद फंस गया मामला 
दरअसल, पार्टी के लिए यह सीट सुरक्षित मानी जाती है। पेटलाद विधानसभा सीट पर निरंजन बस 2002 का विधानसभा चुनाव नहीं जीत सके थे। इसके पहले और बाद के सभी 6 चुनावों में उन्होंने जीत हासिल की है।  इस सीट पर भरत सिंह सोलंकी ने भी दावेदारी जताई थी, जिसके बाद मामला फंस गया और टिकट किसी और यानी डॉक्टर प्रकाश परमार के हाथ लग गया। निरंजन पेटलाद के मौजूदा विधायक हैं और उनका कहना है कि वे इस सीट को  नहीं छोड़ सकते। 

ठाकोर को भेज दिया अपना इस्तीफा 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस  ने टिकट नहीं दिया, जिससे समर्थकों और परिवार में नाराजगी है और उनकी मांग है कि मैं निर्दलीय चुनाव लड़ूं। यह कहते हुए उन्होंने राज्य में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगदीश ठाकोर को अपना इस्तीफा भेज दिया। बता दें कि इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया 14 नवंबर अंतिम तारीख थी। दूसरे चरण के लिए नामाकंन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 17 नवंबर होगी। राज्य में पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। वहीं, मतगणना दोनों चरणों की 8 दिसंबर को होगी और संभवत: उसी दिन देर रात तक अंतिम परिणाम जारी हो जाएंगे। पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए गजट नोटिफिकेशन 5 नवंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए 10 नवंबर को जारी हुआ था। स्क्रूटनी पहले चरण के लिए 15 नवंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण के लिए 18 नवंबर की तारीख तय है। नाम वापसी की अंतिम तारीख पहले चरण के लिए 17 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 21 नवंबर निर्धारित की गई है। 

यह भी पढ़ें- 

काम नहीं आई जादूगरी! गहलोत के बाद कांग्रेस ने पायलट को दी गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी, जानिए 4 दिन क्या करेंगे

पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी प्रयोग! जनता बताएगी कौन हो 'आप' का मुख्यमंत्री पद का चेहरा

बहुत हुआ.. इस बार चुनाव आयोग Corona पर भी पड़ेगा भारी, जानिए क्या लिया गजब फैसला 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios