Asianet News HindiAsianet News Hindi

रिवाबा की सीट पर BJP ने ये काम कर आधी सफलता हासिल कर ली! अब ननद को साधने की तैयारी  

Gujarat Assembly Election 2022: क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा ने जामनगर उत्तर विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान पूर्व सीएम रुपानी, मौजूदा विधायक धर्मेंद्र जडेजा और सांसद पूनम माडम के अलावा कई बड़े नेता भी थे। 

Gujarat Assembly Election 2022 ravindra jadeja wife rivaba file nomination in gujarat vidhansabha chunav apa
Author
First Published Nov 15, 2022, 2:52 PM IST

गांधीनगर। Gujarat Assembly Election 2022:   गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जामनगर उत्तर विधानसभा सीट से क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को मैदान में उतारा है। पार्टी को इस सीट पर थोड़ी दिक्कत महसूस हो रही थी, इसलिए मौजूदा विधायक धर्मेंद्र सिंह जडेजा का टिकट काट दिया और महिला तथा फ्रेश उम्मीदवार रिवाबा को टिकट दिया। पार्टी सूत्रों की मानें तो आंतरिक सर्वे में यह सीट इस बार खिसकती दिख रही थी, इसलिए उम्मीदवार बदलना पड़ा। 

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस से भाजपा में आकर जीत दर्ज करने वाले पिछली बार के विधायक के कामकाज से वोटर्स खुश नहीं थे। आतंरिक सर्वे में एंटी इंकम्बेंसी यानी सत्ता विरोधी लहर का मामला सामने आया। इससे निपटने के लिए पार्टी ने महिला उम्मीदवार को मैदान में उतारने का ख्याल आया और क्रिकेट के खुमार में डूबे लोगों को मनाने की जिम्मेदारी क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा को ही सौंपी, जो पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर भी हैं। 

पूर्व सीएम रुपानी और मौजूदा विधायक धर्मेंद्र भी मौजूद थे 

रिवाबा ने सोमवार को इस सीट से पर्चा दाखिल कर दिया। उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपानी, मौजूदा विधायक धर्मेंद्र सिंह जडेजा, पति रविंद्र जडेजा, जामनगर की सांसद पूनम माडम समेत सभी बड़े नेता मौजूद थे। ऐसे में पार्टी से सभी को एकसाथ लाकर भाजपा ने इस सीट पर आधी सफलता हासिल कर ली है। अब कोशिश यह है कि रिवाबा भाभी के खिलाफ जहर उगल रहीं उनकी ननद नयनाबा को भी इसी मंच पर लाया जाए। 

'कांग्रेस का कोई भी उम्मीदवार रिवाबा को हरा देगा' 
दरअसल, नयनाबा ने कांग्रेस की ओर से चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी संभाली है। वे कांग्रेसी प्रत्याशी विपेंद्र सिंह जडेजा के लिए प्रचार कर रही हैं। कांग्रेस ने इस सीट पर खासतौर से रिवाबा के खिलाफ प्रचार के लिए नयनाबा को मैदान में उतारा है। नयनाबा यहां कांग्रेस की महिला मोर्चा की मंत्री हैं। नयनाबा की मानें तो इस बार भाजपा ने रिवाबा जैसी कमजोर उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। कांग्रेस यह सीट जीत जाएगी। गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। मतगणना दोनों चरणों की 8 दिसंबर को होगी और संभवत: उसी दिन देर रात तक अंतिम परिणाम जारी हो जाएंगे। 

यह भी पढ़ें- 

काम नहीं आई जादूगरी! गहलोत के बाद कांग्रेस ने पायलट को दी गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी, जानिए 4 दिन क्या करेंगे

पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी प्रयोग! जनता बताएगी कौन हो 'आप' का मुख्यमंत्री पद का चेहरा

बहुत हुआ.. इस बार चुनाव आयोग Corona पर भी पड़ेगा भारी, जानिए क्या लिया गजब फैसला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios