छोटा उदेपुर में भगवंत मान ने कहां 'सकूल'.. जानिए लोग क्या समझ बैठे

| Dec 04 2022, 03:40 PM IST

छोटा उदेपुर में भगवंत मान ने कहां 'सकूल'.. जानिए लोग क्या समझ बैठे

सार

Gujarat Assembly Election 2022: पूर्व कॉमेडियन, पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने छोटा उदेपुर जिले के कावंत में रोड शो के दौरान सकूल शब्द का इस्तेमाल किया, मगर लोग इसका मतलब नहीं समझ पाए। 

गांधीनगर। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार छोटा उदेपुर जिले पर भी सबकी नजर है। आदिवासी बहुल इस सीट पर आप भी काफी जोर लगा रही है। यहां कावंत में आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने विकास के लिए केजरीवाल मॉडल की बात कही। 

भगवंत मान ने जिले की पावी जेतपुर विधानसभा सीट पर आप प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करते हुए भाजपा सरकार पर निशाना साधा। अपनी एसयूवी पर खड़े मान ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा, ये जंगल खा गए, सकूल खा गए। हालांकि, बहुत से लोग सकूल का मतलब नहीं समझ पाए। इस रैली में आए 18 साल के अभय राठवा ने बगल में खड़े अपने दोस्त से पूछा ये सकूल क्या है। उसके दोस्त को इस बारे में नहीं पता था। उसने अभय को भ्रमित करते हुए जवाब दिया इसका मतलब शांति होना चाहिए। शायद वे सुकून शब्द का इस्तेमाल करना चाहते होंगे, मगर सकूल बोल गए। हालांकि, भगवंत मान के सकूल का असल मतलब स्कूल था। 

Subscribe to get breaking news alerts

अमरसिंह राठवा की बेटी हैं राधिका 
आम आदमी पार्टी ने पावी जेतपुर सीट से राधिका राठवा को मैदान में उतारा है। वह कांग्रेस के दिवंगत सांसद अमरसिंह राठवा की बेटी हैं। वे गुजरात विधानसभा चुनाव के ऐलान से कुछ दिन पहले ही आप में शामिल हुई है। भाजपा ने जहां जयंत राठवा को टिकट दिया है, वहीं कांग्रेस ने मौजूदा विधायक सुखराम राठवा को टिकट दिया है। इसके अलावा, भारतीय ट्राइबल पार्टी यानी बीटीपी ने नमल राठवा को टिकट दिया है। कांग्रेस प्रत्याशी सुखराम राठवा यह स्वीकार तो करते हैं कि आप उनके वोट काटेगी, मगर वे यह भी कहते हैं कि इससे उन्हें ज्यादा नुकसान नहीं होगा। सुखराम के अनुसार, आप केवल कांग्रेस ही नहीं बल्कि, भाजपा के वोट भी काटेगी और उसे 7 हजार से 8 हजार तक वोट मिल सकते हैं। ऐसे में मुझे डरने की जरूरत नहीं है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी सौराष्ट्र क्षेत्र में जरूर कांग्रेस के वोट काटी होगी। 

यूपीए में 800 करोड़ का प्रोजेक्ट आया, मगर काम पूरा नहीं 
बता दें कि पावी जेतपुर क्षेत्र में लोगों के लिए पानी की कमी और खराब सड़क बड़ी चिंता है। साथ ही लोग सिंचाई की समस्या से भी जूझ रहे हैं। पानी की कमी को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी और मौजूदा विधायक सुखराम राठवा का कहना है कि इलाके में पानी की समस्या जरूर है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में इस मुद्दे को हल करने के लिए 800 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं को मंजूरी दी गई थी, मगर काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है। सुखराम के अनुसार, मेरे निर्वाचन क्षेत्र में 235 गांव ऐसे हैं, जहां सड़कों की हालत खराब है। अस्पताल और स्कूल की स्थिति भी ठीक नहीं है। भाजपा के जयंत का कहना है कि अगर वे जीते तो सबसे पहले इन्हीं मुद्दों को ठीक कराएंगे। 

यह भी पढ़ें- 

काम नहीं आई जादूगरी! गहलोत के बाद कांग्रेस ने पायलट को दी गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी, जानिए 4 दिन क्या करेंगे

पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी प्रयोग! जनता बताएगी कौन हो 'आप' का मुख्यमंत्री पद का चेहरा

बहुत हुआ.. इस बार चुनाव आयोग Corona पर भी पड़ेगा भारी, जानिए क्या लिया गजब फैसला