Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुजरात चुनाव से पहले NCP लगा बड़ा झटका, राज्य में पार्टी के इकलौते विधायक ने छोड़ी पार्टी

गुजरात चुनाव के ठीक पहले सूबे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सूबे में पार्टी के इकलौते विधायक कंधाल जडेजा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

NCP got a big blow before the Gujarat elections the only MLA of the party in the state left the party uja
Author
First Published Nov 14, 2022, 4:12 PM IST

अहमदाबाद(Gujrat). गुजरात चुनाव के ठीक पहले सूबे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सूबे में पार्टी के इकलौते विधायक कंधाल जडेजा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। जडेजा इस बार विधानसभा चुनाव में पार्टी नेतृत्व द्वारा उनका टिकट काटे जाने के कारण नाराज चल रहे थे। जडेजा ने पार्टी से टिकट नहीं मिलने के बाद भी 11 नवंबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने 2012 और 2017 में राकांपा के टिकट पर पोरबंदर की कुटियाना सीट से चुनाव जीता था। लेकिन इस बार उनकी सीट कांग्रेस के साथ हुए गठबंधन में समझौते में दे दी गई थी।  

गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव में कंधाल जडेजा ने कुटियाना सीट पर बिना किसी गठबंधन के चुनाव लड़ते हुए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों के ही प्रत्याशियों को हराया था। इस बार उनकी सीट कांग्रेस को समझौते में दे दी गई, जिसके कारण उन्हें टिकट नहीं दिया गया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पटेल को सोमवार को भेजे पत्र में जडेजा ने कहा कि वह पार्टी के सभी पदों एवं प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं क्योंकि उन्हें इस बार टिकट नहीं मिला है।

निर्दल प्रत्याशी के रूप में भरा नामांकन 
शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी राकांपा ने 11 नवंबर को राज्य में कांग्रेस के साथ गठजोड़ किया जिसके तहत उसे आणंद जिले की उमरेठ, अहमदाबाद की नरोदा और दाहोद जिले की देवगढ़ बारिया सीट मिली है, फिलहाल इन तीनों ही सीट पर अभी बीजेपी का कब्जा है। टिकट कटने के बाद जडेजा ने कुटियाना सीट से निर्दल प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा है। सीटों के समझौते के बाद कांग्रेस ने कुटियाना सीट से नाथ ओदेदरा को टिकट दिया है, क्योंकि यह सीट कांग्रेस के खाते में गयी है। ऐसी अटकलें हैं कि जडेजा अब निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में या किसी अन्य दल के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios