Asianet News HindiAsianet News Hindi

Himachal Election 2022: खुद को भी वोट नहीं दे पाएंगे हिमाचल चुनाव के ये प्रत्याशी, जानें वजह

कड़ाके की ठंड के बीच हिमाचल प्रदेश में विधानसभा के लिए मतदान जारी है। 68 विधानसभा सीटों वाले हिमाचल प्रदेश में एक ही चरण में मतदान होना है जबकि 8 दिसम्बर को वोटों की गिनती होगी।

6 candidates of himachal assembly elections will not be able to vote for themselves uja
Author
First Published Nov 12, 2022, 12:54 PM IST

शिमला(Himachal Pradesh). कड़ाके की ठंड के बीच हिमाचल प्रदेश में विधानसभा के लिए मतदान जारी है। 68 विधानसभा सीटों वाले हिमाचल प्रदेश में एक ही चरण में मतदान होना है जबकि 8 दिसम्बर को वोटों की गिनती होगी। चुनावी मैदान में उतरे सभी दलों ने जमकर जोर आजमाइश की है। इसी बीच एक इंट्रेस्टिंग मामला सामने आया है कि इस चुनाव में 6 ऐसे भी प्रत्याशी हैं जो खुद अपने लिए भी वोट नहीं डाल पाएंगे। 

जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में 6 प्रत्याशी खुद को भी वोट नहीं दे पाएंगे। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, राकेश पठानिया और विधायक विक्रमादित्य सिंह समेत छह प्रत्याशी खुद के लिए मतदान नहीं कर सकेंगे। ये नेता अपने गृह क्षेत्रों के बजाय दूसरे इलाके से चुनाव लड़ रहे हैं। इनके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी कृपाल परमार, भाजपा प्रत्याशी रविंद्र रवि, कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. राजेश शर्मा भी अन्य प्रत्याशियों को वोट डालेंगे। 

यहां की वोटर लिस्ट में है नाम 
शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज का वोट शिमला शहर में है जबकि वो इस बार कसुम्पटी से बीजेपी प्रत्याशी हैं। वन मंत्री राकेश पठानिया का वोट नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में है, जबकि वह चुनाव फतेहपुर से लड़ रहे हैं। विधायक विक्रमादित्य सिंह शिमला ग्रामीण से प्रत्याशी हैं। मतदाता सूची में इनका नाम रामपुर विधानसभा क्षेत्र में है। ज्वालामुखी से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे रविंद्र रवि का वोट पालमपुर में है। देहरा से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. राजेश शर्मा कांगड़ा में मतदान करेंगे। फतेहपुर से निर्दलीय प्रत्याशी कृपाल परमार नूरपुर में मतदान करेंगे। 

ये दिग्गज नेता भी हैं हिमाचल के मतदाता 
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिलासपुर के मतदाता हैं, जबकि  पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समीरपुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप पच्छाद के गागल शिकोर बूथ और पूर्व सांसद आनंद शर्मा शिमला के क्लस्टन के मतदाता हैं।  हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है।  सुबह 11 बजे तक के प्राप्त आंकड़ों में तकरीबन 18 फीसद मतदान हो चुका है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios