Asianet News HindiAsianet News Hindi

डिप्टी CM सिसोदिया ने दिल्ली में BJP को दी चुनौती, 'दम है तो पेश करें अपना एजुकेशन मॉडल'

डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने कहा, आज से पांच साल पहले दिल्ली के सरकारी स्कूलों की हालत बहुत ही खस्ता थी। हमारी सरकार आते ही हमने 20,000 क्लास रूम्स बनवाए, 25 नए स्कूल की बिल्डिंग खुलवाई। 

Manish Sisodia challenges BJP to present its education model kpm
Author
New Delhi, First Published Jan 8, 2020, 6:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को भाजपा को अपना शिक्षा मॉडल पेश करने की चुनौती देते हुए दावा किया कि पिछले नौ वर्षों में भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम के 109 प्राथमिक विद्यालय बंद हो चुके हैं।

दूसरी तरफ, उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूलों में पिछले चार वर्षों में छात्र-छात्राओं की संख्या 6,000 बढ़ गयी है। सिसोदिया ने कहा, ‘‘भाजपा शासित एमसीडी स्कूलों में पिछले नौ साल में 109 प्राथमिक विद्यालय बंद हो गए।’’ सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अगर आपको उनके (भाजपा) शिक्षा का मॉडल पसंद हो तो उन्हें वोट दीजिए। मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि शिक्षा का आपका मॉडल क्या है ?’’

दूरबीन की जरूरत नहीं, CCTV के लिए सिर्फ ऊपर देखें 
इससे पहले मनीष सिसोदिया ने गृहमंत्री अमित शाह के एक बयान पर कड़ा जवाब देते हुए मंगलवार कहा था, ‘‘आपको दूरबीन की जरूरत नहीं है, सीसीटीवी देखने के लिए केवल ऊपर देखिए।’’ शाह ने कहा था कि लोग शहर में सीसीटीवी कैमरे ढूंढ रहे हैं।

चलाई कैमरों से ली गई शाह की फुटेज 
सिसोदिया ने दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में सरकार द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरों से ली गई शाह की एक फुटेज भी चलाई । उन्होंने कहा‘‘आपको दूरबीन की जरूरत नहीं है, जहां आप घर घर जा रहे हैं, वहां केवल ऊपर की ओर देखें, आपको कैमरे दिख जाएंगे।’’

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios