Asianet News HindiAsianet News Hindi

'गोरखपुर मेट्रोलाइट रेल प्रोजेक्ट' के फेज-1 को मिली मंजूरी, CM योगी ने जानकारी देते हुए PM मोदी को दी बधाई

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को सोशल मीडिया के जरिए ट्वीट करते हुए बताया कि  'गोरखपुर मेट्रोलाइट रेल प्रोजेक्ट' के फेज-1 को मंजूरी मिल गई है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।
 

Approval for Phase-1 of Gorakhpur Metrolight Rail Project CM Yogi congratulated Prime Minister Modi while giving information
Author
Lucknow, First Published Dec 1, 2021, 1:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गोरखपुर: यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव (2022 vidhansabha chunav)से पहले बीजेपी(BJP) का लगातार प्रदेश वासियों को बड़ा तोहफा देने का सिलसिला जारी है। पहले पूर्वांचल एक्सप्रेस, जेवर एयरपोर्ट, बुंदेलखंड एक्सप्रेस, वाराणसी कॉरिडोर(Varanasi coridor) का उद्घाटन और अब गोरखपुर को मेट्रो(gorakhpur metro) का तोहफा देने का एलान हो गया है। गोरखपुर में मेट्रो के निर्माण के लिए काफी तेजी से फैसले लिए जा रहे हैं। इसी क्रम में प्रदेश के मुखिया और गोरखपुर से अपना राजनीतिक कॅरियर रखने वाले योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) ने बुधवार को सोशल मीडिया (social media)के जरिए बताया कि 'गोरखपुर मेट्रोलाइट रेल प्रोजेक्ट' के फेज-1 को मंजूरी मिल गई है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।

CM योगी ने ट्वीट कर दी जानकारी 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को सोशल मीडिया के जरिए अपने ट्वीट में लिखा है, ‘गोरखपुर में 'मेट्रो सेवा' आरंभ करने की प्रक्रिया तीव्र गति से बढ़ रही है। इसी कड़ी में पब्लिक इन्वेस्टमेंट बोर्ड (PIB) की बैठक में 'गोरखपुर मेट्रोलाइट रेल प्रोजेक्ट' के फेज-1 हेतु अप्रूवल मिल गया है। सभी को बधाई! प्रधानमंत्री का हार्दिक आभार...’।

 

लाइट मेट्रो प्रोजेक्ट क्या है?
लाइट मेट्रो सड़क के पैरेलल जमीन पर होती है. इसका स्टेशन बस स्टैंड की तरह तैयार होता है। लाइट मेट्रो में तीन या चार कोच होते हैं. एक कोच में सौ यात्री सफर करते हैं. यह सड़क पर ही चलती है। जहां पर जगह ना हो तो उस जगह एलिवेटड रूट तैयार किया जाता है. इसके स्टेशन भी छोटे होते हैं। कम आबादी या छोटे शहरों में कम्युटर की सहूलियत के लिए केंद्र सरकार ने लाइट मेट्रो प्रोजेक्ट तैयार की है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios