Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM मोदी का गोरखपुर दौरा: दो घंटे 15 मिनट रुकेंगे, देंगे 9,600 करोड़ की सौगात...जानिए बड़ी बातें

हिंदुस्तान उर्वरक के नाम से करीब 600 एकड़ क्षेत्रफल में बने इस कारखाने को पीएम मोदी सात दिसंबर को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसमें 12 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा यूरिया का उत्पादन किया जाएगा। साथ ही प्रधानमंत्री गोरखपुर स्थित एम्‍स के परिसर को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिसे 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बनाया गया है। 

PM Modi visit to Gorakhpur Will stop for two hours and 15 minutes will give 100 billion resources Know big things
Author
Gorakhpur, First Published Dec 7, 2021, 8:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज दोपहर 1 बजे गोरखपुर (Gorakhpur)आ रहे हैं। पीएम मोदी पूर्वी उत्तर प्रदेश को करीब 100 अरब (10 हजार करोड़) रुपए के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इसमें प्रधानमंत्री 8603 करोड़ रुपए के गोरखपुर खाद कारखाना, 1011 करोड़ से गोरखपुर में ही बने पूर्वी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पहले एम्स और 36 करोड़ की लागत वाले आरएमआरसी के हाईटेक लैब्स का उद्घाटन करेंगे।

PM मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

प्रधानमंत्री दोपहर 12:30 बजे विशेष विमान से गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। वहां से हेलीकाप्टर से करीब 12:50 बजे फर्टिलाइजर स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग से मुख्य मंच तक जाएंगे। प्रधानमंत्री दोपहर 1 बजे से 2:15 बजे तक मंच पर मौजूद रहेंगे। पीएम एम्स और खाद कारखाने का लोकार्पण करने के बाद जनसभा को संबोधित भी करेंगे। करीब 2:20 बजे फर्टिलाइजर स्थित हेलीपैड से रवाना होकर प्रधानमंत्री 2:35 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से पांच मिनट बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। नरेन्द्र मोदी करीब दो घंटे 15 मिनट गोरखपुर में रहेंगे

हिंदुस्तान उर्वरक के नाम से करीब 600 एकड़ क्षेत्रफल में बने इस कारखाने को पीएम मोदी सात दिसंबर को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसमें 12 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा यूरिया का उत्पादन किया जाएगा। यह पूर्वांचल क्षेत्र और आसपास के इलाकों के किसानों की यूरिया उर्वरक की मांग पूरी करने की दिशा में काफी लाभकारी साबित होगा। ,साथ हीप्रधानमंत्री गोरखपुर स्थित एम्‍स के परिसर को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिसे 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बनाया गया है। 

सीएम योगी ने कहा कि पिछले 40 साल में 50 हजार से ज्यादा बच्चे इंसेफलाइटिस के चलते काल के गाल में समा गए। पूर्वी उत्तर प्रदेश को बीमारियों से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2016 में एक एम्स दिया, जो कि अब गोरखपुर में बनकर तैयार हो गया है। यहां लोगों को विश्व स्तरीय विशेषज्ञ चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios