Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP Election 2022: BJP के साथ नहीं बनी बात, 50 सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है JDU

उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में जदयू अपने दम पर चुनाव मैदान में उतर सकती है। पार्टी अपने 50 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है।

UP Election 2022 JDU may field candidates on 50 seats
Author
Patna, First Published Jan 17, 2022, 5:14 AM IST

पटना। उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में जदयू अपने दम पर चुनाव मैदान में उतर सकती है। पार्टी अपने 50 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। जदयू ने पहले एनडीए के अपने सहयोगी दल बीजेपी के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश का चुनाव लड़ने का प्लान बनाया था। 

गठबंधन को लेकर बातचीत के लिए केंद्रीय मंत्री और पार्टी के कद्दावर नेता आरसीपी सिंह को जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन बीजेपी ने जदयू को तवज्जो नहीं दिया। यहां तक कि बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर बतचीत की पहल तक नहीं की गई। पहले तो जदयू के नेता बीजेपी के साथ गठबंधन होने का इतंजार करते रहे, लेकिन जब उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होने लगी तो पार्टी को कहना पड़ा कि वह अपने दम पर चुनाव लड़ने जा रही है। 

जेडीयू के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि गठबंधन को लेकर बीजेपी से कोई बात नहीं हुई। 18 जनवरी को लखनऊ में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है, जिसमें इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। इसके बाद पार्टी के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किए जाने की संभावना है। बैठक में केसी त्यागी के अलावा जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष अनूप पटेल मौजूद रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालन सिंह भी बैठक में शामिल हो सकते हैं। 

50 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला संभव
जेडीयू ने पहले ऐलान किया था कि वह उत्तर प्रदेश का चुनाव बीजेपी के साथ गठबंधन में लड़ना चाहती है। हालांकि पिछले साल जुलाई में हुई पार्टी कार्यकारिणी की बैठक के बाद ललन सिंह ने कहा था कि बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं होने की स्थिति में भी पार्टी अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी। अब जब बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं हुआ है तो पार्टी ने अकेले ही मैदान में उतरने का फैसला किया है। पार्टी कितने सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी इसका फैसला तो 18 जनवरी की बैठक में होगा लेकिन सूत्रों के मुताबिक करीब 50 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला हो सकता है।

 

ये भी पढ़ें

Uttrakhand Election 2022: BJP ने हरक सिंह रावत को पार्टी से निकाला, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

जब दो सीटों से चुनाव लड़ता है एक प्रत्याशी, जीत के बाद क्या होता है फैसला... समझें ये गणित

Punjab Election 2022: CM Channi के भाई को जगरांव से उतार सकती है कांग्रेस, टिकट नहीं मिलने से हैं नाराज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios