Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP Election 2022: 6 दिसंबर को अयोध्या में नहीं होगा कोई बड़ा वीआईपी कार्यक्रम, VHP ने लिया फैसला

अयोध्या में विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि इस अवसर पर लोगों से मिट्टी के दीये जलाने की अपील की जाएगी। उत्तर प्रदेश में विकास राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि भाजपा राज्य में राम मंदिर के निर्माण को ‘वादे की पूर्ति’ के रूप में पेश करने की मांग कर रही है, जहां अगले कुछ महीनों में चुनाव होने हैं।

UP Election 2022 There will be no big VIP program in Ayodhya on the day of Shaurya Diwas VHP took the decision
Author
Ayodhya, First Published Dec 1, 2021, 12:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अयोध्या: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP VidhanSabha Election 2022) को देखते हुए विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने बड़ा फैसला लिया है। विश्व हिंदू परिषद इस साल 6 दिसंबर को कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं करेगी। उस दिन कोई विशेष कार्यक्रम निर्धारित नहीं होगा। 6 दिसंबर 1992 को, अयोध्या में कारसेवकों की भीड़ ने बाबरी मस्जिद को गिरा दिया था और विहिप तब से इस दिन को शौर्य दिवस के रूप में मना रही है। विहिप के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि कुछ चीजें नियमित हो गई हैं और इस अवसर को अतिरिक्त तमाशा बनाने की जरूरत नहीं है। 

आगामी चुनाव को लेकर फैसला

अयोध्या में विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि इस अवसर पर लोगों से मिट्टी के दीये जलाने की अपील की जाएगी। उत्तर प्रदेश में विकास राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि भाजपा राज्य में राम मंदिर के निर्माण को ‘वादे की पूर्ति’ के रूप में पेश करने की मांग कर रही है, जहां अगले कुछ महीनों में चुनाव होने हैं। 2017 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से अयोध्या फोकस में थी, योगी आदित्यनाथ सरकार हर साल शहर में ‘दीपोत्सव’ का आयोजन करती है। 

दिलचस्प बात यह है कि विहिप का फैसला ऐसे समय में आया है जब मथुरा में तनाव बढ़ रहा है, जहां पुलिस ने निषेधाज्ञा लागू कर दी है, क्योंकि हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने 6 दिसंबर को शाही ईदगाह में भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित करने की धमकी दी है। पुलिस ने पवित्र शहर में शांति भंग करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios