पाकिस्तानी फिल्म The Legend of Maula Jat ने कमाई में तोड़ दिए कई रिकॉर्ड, यहां RRR, KGF-2 को छोड़ा पीछे

| Dec 03 2022, 10:55 PM IST

पाकिस्तानी फिल्म The Legend of Maula Jat ने कमाई में तोड़ दिए कई रिकॉर्ड, यहां RRR, KGF-2 को छोड़ा पीछे

सार

द लेजेंड ऑफ मौला जाट ने दुनियाभर में 10 मिलियन डॉलर यानी 220 करोड़ रुपए कमाए हैं। इसमें से 87.50 करोड़ रुपये (पाकिस्तानी रुपये में) घरेलू बॉक्स ऑफिस से आए, जबकि 132.50 करोड़ रुपये विदेशों से आए।

एंटरटेनमेंट डेस्क, ‘The Legend of Maula Jat’ । पाकिस्तानी फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जाट' का बॉक्स ऑफिस पर बंपर सफलता जारी है । फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर अब तक 220 करोड़ रुपये बटोरे हैं। पाकिस्तानी मूवी ने इस साल भारत में रिलीज हुई कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। वहीं  इस फिल्म ने यूके और नॉर्वे जैसे देशों में आरआरआर, केजीएफ-2 और बजरंगी भाईजान ( RRR, KGF-2 and Bajrangi Bhaijaan) जैसी फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। फवाद खान अभिनीत मूवी पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री की अब तक की सबसे महंगी और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

 220 करोड़ की कमाई 
द लेजेंड ऑफ मौला जाट ने दुनियाभर में 10 मिलियन डॉलर यानी 220 करोड़ रुपए कमाए हैं। इसमें से 87.50 करोड़ रुपये (पाकिस्तानी रुपये में) घरेलू बॉक्स ऑफिस से आए, जबकि 132.50 करोड़ रुपये विदेशों में फिल्म के प्रदर्शन से आए हैं।   

Subscribe to get breaking news alerts

भारत की ब्लॉक बस्टर फिल्मों से निकली आगे
इस फिल्म ने कमाई के मामले में भारत की ब्लॉक बस्टर फिल्मों को पीछ छोड़ दिया है। इस मूवी ने ब्रिटेन, नॉर्वे और अरब देशों में बंपर कमाई की है, यहां पाक मूवी ने आरआरआर, केजीएफ 2 जैसी भारतीय ब्लॉकबस्टर फिल्मों को पछाड़ दिया है। यह मूवी वर्ल्ड वाइड 13 अक्टूबर 2022 को रिलीज हुई थी।

इंडियन फिल्मों को पछाड़ा
'द लीजेंड ऑफ मौला जाट' फिल्म ने यूके में 13.92 करोड़ रुपये कमाए हैं। इसने दक्षिण एशिया में सबसे ज्यादा कमाई की है। बता दें कि भारतीय फिल्म पद्मावत ने साल 2018 में यूके में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड बनाया था। वहीं ये मूवी अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में भी बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

 भारत में भी होगी रिलीज 
 मीडिया सूत्रों के मुताबिक यह फिल्म 23 दिसंबर को भारत में भी रिलीज किए जाने की प्लानिंग थी। हालांकि अभी इसके आसार नहीं दिख  रहे हैं। साल 2019 से किसी भी पाकिस्तानी फिल्म के भारत में प्रदर्शन पर रोक लगी है। वहीं  भारत में बनी फिल्में पाकिस्तान में रिलीज नहीं होती हैं। 


 ये भी पढ़ें- 

Box Office Report : आयुष्मान खुराना की 'एन एक्शन हीरो' ने पहले दिन की इतनी कमाई
Red Sea International Film Festival : करीना कपूर के साथ सैफ अली खान इस तरह आए नज़र, देखें
सलमान खान के शो को लेकर अशनीर ग्रोवर का बड़ा दावा, बोले- Bigg Boss में सिर्फ फेल लोग जाते हैं
3 करोड़ फीस लेने वाली जान्हवी कपूर अब 65 करोड़ के लग्जरी घर की मालकिन, गृह प्रवेश किया