Asianet News HindiAsianet News Hindi

Puneet Rajkumar के निधन पर डॉक्टर ने ऐसा क्या कहा कि भड़क गए लोग, जाने वायरल मैसेज का सच?

Puneet Rajkumar के निधन के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है। पोस्ट में एक डॉक्टर के नाम से दावा किया जा रहा है कि उन्होंने विवादित बयान दिया।

Dr Devi Shetty false statement on Kannada superstar Puneet Rajkumar death goes viral
Author
New Delhi, First Published Nov 1, 2021, 8:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

क्या वायरल हो रहा है: कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार (Puneet Rajkumar) की 29 अक्टूबर को असामयिक मौत ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जिम में दो घंटे की कसरत के बाद उन्हें हार्ट अटैक आया। अब सोशल मीडिया पर उनकी मौत से जुड़ी एक पोस्ट वायरल हो रही है। पोस्ट फेमस हार्ट सर्जन डॉक्टर देवी शेट्टी (Dr Devi Shetty) के नाम से वायरल (Viral News) है। दावा किया जा रहा है कि डॉक्टर शेट्टी ने कहा है कि बहुत ज्यादा फिटनेस मेनिया की वजह से पुनीत राजकुमार की मौत हुई। 

 
 

वायरल मैसेज में लिखा है, "पिछले कुछ सालों में मैंने अपने 8 से 9 परिचित लोगों को खो दिया। इसमें कुछ मशहूर हस्तियां थी, जिनमें खुद को फिट रखने की बहुत ज्यादा ललक थी, जिसकी वजह से उनकी मौत हुई। आज पुनीत राजकुमार इस लिस्ट में जुड़ गए हैं। जीवन में मॉडरेशन जरूरी है। शून्य या फिर 100 जैसा कोई भी अति सही नहीं है।" सोशल मीडिया के अलावा व्हाट्सएप पर ये मैसेज काफी वायरल हो रहा है। फेसबुक पर भी लोग इस पोस्ट को शेयर कर रहे हैं। कई लोगों ने डॉक्टर शेट्टी को नकली डॉक्टर बताया।  

 

वायरल पोस्ट का सच क्या है?

  • जैसे ही सोशल मीडिया पर ये मैसेज वायरल हुआ। श्रेय नारायण हेल्थ (Narayana Health) के संस्थापक अध्यक्ष डॉक्टर शेट्टी के ऑफिस ने इस दावे का खंडन किया। बयान में कहा गया कि हॉस्पिटल स्पष्ट करना चाहता है कि यह वायरल मैसेज डॉक्टर देवी शेट्टी का नहीं है। उनपर लगाए गए आरोप गलत हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या डॉक्टर शेट्टी ने राजकुमार की मौत पर कोई कमेंट किया था। इसकी पड़ताल के लिए कुछ कीवर्ड डालकर सर्चिंग की गई।
  • सर्चिंग के दौरान टाइम्स नाउ का एक ट्वीट मिला। जिस दिन पुनित राजकुमार की मौत हुई, उसी दिन वे एक टीवी शो में गए थे। टीवी डिबेट के शुरू में ही उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि वे राजकुमार की मृत्यु या उन्हें दिल की दौरा पड़ने पर कोई चर्चा नहीं करेंगे। टीवी डिबेट में उन्होंने वायरल मैसेज जैसा कुछ नहीं कहा।  
  • Campaign against Nutrition Quacks and Courses नाम के फेसबुक पेज पर भी इस वायरल पोस्ट से जुड़ा एक कमेंट मिला, जिसमें एक यूजर ने लिखा था कि इस मैसेज को डॉक्टर शेट्टी ने नहीं बल्कि पूर्णिमा रंगनाथ (Purnima Ranganath) ने लिखा है। जब पूर्णिमा रंगनाथ का फेसबुक पेज खंगालने की कोशिश की गई तो वह नहीं खुला। हालांकि इससे ये बात साफ हो गई कि वायरल मैसेज डॉक्टर शेट्टी का नहीं है।

निष्कर्ष: सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि  कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार के निधन के बाद डॉक्टर शेट्टी ने आपत्तिजनक पोस्ट लिखी। लेकिन जब पड़ताल की गई तो डॉक्टर शेट्टी के ऑफिस की तरफ से इस दावे का खंडन किया गया। उनके नाम का इस्तेमाल करते हुए ये झूठी पोस्ट वायरल की जा रही है।

ये भी पढ़ें

बलात्कारी टीचर: स्टूडेंट को ऑफिस बुलाया, फिर अचानक दरवाजा बंद-लाइट ऑफ, मना करने पर छात्रा को नीचे फेंक दिया

मैं लड़की हूं या लड़का...इसी कन्फ्यूजन से परेशान होकर 11 साल की लड़की ने दे दी जान, नोट में शॉकिंग खुलासा

Disabled Client के साथ संबंध बनाने के दौरान ऐसा क्या हुआ, जो Sex Worker ने पूरी दुनिया को बताई वो कहानी

इस लड़की ने पिता की लाश के साथ सेक्सी पोज देकर खिंचवाई फोटो, लोग देने लगे गालियां, तब बताई असली वजह

नेता ने कॉफी पीने घर बुलाया फिर करने लगा Kiss, महिला ने बताया- ब्लेजर उतारने वाले सीनेटर की घिनौनी करतूत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios