Asianet News Hindi

गौमांस खाने पर अमूल ने अपने 1.38 लाख कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, जानें क्या है वायरल मैसेज की सच्चाई

इस वायरल मैसेज पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कुछ लोग अमूल को धन्यवाद दे रहे हैं तो कुछ लोग इसके खिलाफ टिप्पणी कर रहे है। 

fact check Amul fired 1.38 lakh employees for eating beef pwa
Author
New Delhi, First Published Jul 13, 2021, 1:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फेक चेक डेस्क. सोशल मीडिया में कभी भी कुछ वायरल हो जाता है। इस दिनों ऐसा ही एक मैसेज वायरल हो रहा है। ये मैसेज दुग्ध उत्पादक कंपनी अमूल को लेकर वायरल किया जा रहा है।  वायरल मैसेज में कई तरह की पोस्ट को वायरल किया जा रहा है। आइए जानते हैं कि क्या है इसकी सच्चाई। 

इसे भी पढ़ें- 'दिलीप कुमार के निधन से पहले का आखिरी वीडियो...', इस दावे के साथ वायरल वीडियो का सच क्या है? 

क्या हो रहा है वायरल
कहा जा रहा है कि अमूल दूध के मालिक आनंद सेठ ने गौमांस खाने वाले 1.38 लाख कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। इस को अब सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म में शेयर किया जा रहा है। 

यूजर्स कर रहे हैं कमेंट
इस वायरल मैसेज पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कुछ लोग अमूल को धन्यवाद दे रहे हैं तो कुछ लोग इसके खिलाफ टिप्पणी कर रहे है।  ट्विटर और फेसबुक पर इस पोस्ट को हजारों यूजर्स शेयर कर चुके हैं।

क्या है वायरल मैसेज की सच्चाई
वायरल हो रहा मैसेज पूरी तरह से भ्रामक और गलत है। अमूल ने कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है। अमूल के पास 1.38 लाख कर्मचारी है ही नहीं तो इन्हें निकालने की बात कहां से आई। दूसरा अमूल एक सहकारी समिति है जिसका कोई मालिक नहीं। अमूल के मालिक उससे जुड़े लाखों किसान हैं जो उसे दूध सप्लाई करते हैं। इससे ये दावा भी खारिज हो जाता है कि अमूल का मालिक कोई आनंद सेठ है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios