Asianet News Hindi

Fact Check: असम में बांग्लादेशी मुसलमान कर रहे अलग देश बनाने की मांग, जानें क्या है वायरल वीडियो का सच

इस वीडियो को सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्मों में शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो को शेयर करते हुए यूजर्स कई तरह के कमेंट कर रहे हैं। 

fact check assam bangladeshi muslims are demanding separate country pwa
Author
New Delhi, First Published Jun 13, 2021, 5:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फेक चेक डेस्क. सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में रैली निकालते हुए लोग दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में मुस्लिम समुदाय के लोग बैनर लिए रैली निकालते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं, पुलिस ने रैली निकाल रहे लोगों को रोकते हुए और लाठीचार्ज करते हुए दिखाई दे रही है। वायरल वीडियो में कहा जा रहा है कि असम के मुस्लिम अलग देश की मांग कर रहे हैं। आइए जानते हैं किया है वायरल वीडियो का सच।

क्या किया जा रहा है दावा
वायरल वीडियो असम का बताया जा रहा है। ये दावा किया जा रहा है कि यहां बसे बांग्लादेशी मुसलमान अलग देश की मांग कर रहे हैं। इसके लिए ये लोग रैली और प्रदर्शन कर रहे हैं और पुलिसकर्मी उन्हें रोक रहे हैं।

 

 

सोशल मीडिया में किया जा रहा है शेयर
इस वीडियो को सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्मों में शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो को शेयर करते हुए यूजर्स कई तरह के कमेंट कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- Fact Check: क्या फ्री में मिल रही है टाटा सफारी, क्या हैं वायरल हो रहे लिंक की सच्चाई

क्या है सच्चाई
जब हमने वायरल वीडियो की सच्चाई पता लगाई तो पाया ये वायरल वीडियो 2 जुलाई, 2017 को अपलोड हुआ था। ये वीडियो असम का है। लेकिन ये लोग अलग देश की मांग के लिए रैली नहीं निकाल रहे थे, बल्कि ये लोग गोलपारा जिले में D-Voter 'संदिग्ध नागरिक और मतदाता टैग' को हटाने की मांग करते हुए रैली निकाल रहे थे। अलग देश की मांग को लेकर किया जा रहा दावा पूरी तरह से फर्जी और फेक है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios