Asianet News Hindi

Fact Check. रामायण के श्रीराम के नाम बनाया फर्जी अकाउंट, 'भगवन' खुद बोले ये मैं नहीं हूं!

देश में लॉकडाउन की घोषणा के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लोगों की मांग पर रामानंद सागर के पौराणिक धारावाहिक रामायण को फिर से प्रसारण करने की घोषणा की है। जिसका प्रसारण दूरदर्शन पर दोबारा किया भी जा रहा है। लेकिन अब इस धारवाहिक में श्रीराम की भूमिका निभाने वाले एक्टर अरूण गोविल के नाम से एक ट्विटर अकाउंट ट्रेंड कर रहा है। तो आइए फैक्ट चेकिंग में जानते हैं कि आखिर इस ट्विटर अकाउंट की सच्चाई क्या है ?

Fact Check. Fake account created in the name of Rama of Ramayana, 'Bhagwan' himself said, I am not this! kpu
Author
New Delhi, First Published Apr 6, 2020, 8:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश में लॉकडाउन की घोषणा के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लोगों की मांग पर रामानंद सागर के पौराणिक धारावाहिक रामायण को फिर से प्रसारण करने की घोषणा की है। जिसका प्रसारण दूरदर्शन पर दोबारा किया भी जा रहा है। लेकिन अब इस धारवाहिक में श्रीराम की भूमिका निभाने वाले एक्टर अरूण गोविल के नाम से एक ट्विटर अकाउंट ट्रेंड कर रहा है। तो आइए फैक्ट चेकिंग में जानते हैं कि आखिर इस ट्विटर अकाउंट की सच्चाई क्या है ?

ट्रेंड कर रहे ट्विटर अकाउंट में क्या है ? 

इस अकाउंट को 4 अप्रैल को बनाया गया और देखते ही देखते कुछ ही घंटो में इसमें 44 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स जुड़ गए। साथ ही इस अकाउंट के  हजारों लाइक्स और रिट्वीट भी आए। अरुण गोविल के नाम से बनाए गए ट्विटर अकाउंट से लिखा गया कि, 'आखिरकार मैं ट्विटर से जुड़ गया, जय श्रीराम'। इस अकाउंट के वायरल होने के बाद खबर समाने आई कि यह फर्जी अकाउंट है। 

ट्रेंड कर रहे ट्विटर अकाउंट की सच्चाई क्या है ?

रामायण धारावाहिक में  श्रीराम की भूमिका निभाने वाले अरूण गोविल ने खुद एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत में कंफर्म किया है कि उनके नाम से जो ट्विटर अकांउट ट्रेंड कर रहा है वह एक फेक अकाउंट है जिसे क्रिएट किया गया है। उन्होंने कहा कि, यह मेरा अकाउंट नहीं है। मैं पहले से ही ट्विटर पर हूं और मेरा ट्विटर हैंडल @ArunGovil12 है। मैंने अपने अकाउंट के वेरिफिकेशन के लिए अप्लाई किया हुआ है। 

ये निकला नतीजा

अरुण गोविल के नाम से ट्रेंड कर रहा  अकाउंट फर्जी है जिसकी पुष्टि खुद अरुण गोविल ने भी की है। बता दें की दूरदर्शन पर रामायण के फिर से शुरू होने के बाद से ही धारावाहिक ने टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।  हर रोज रामायण के दो एपिसोड सुबह 9 से 10 बजे और रात में भी इसी समय पर टेलीकास्ट किए जा रहे हैं। पहले हफ्ते में ही 17 मिलियन लोगों ने रामायण धारावाहिक देखा।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios