Asianet News Hindi

पीएम मोदी के मिसिंग होने की फेक न्यूज क्लिप वायरल, जानें क्या है इसके पीछे का सच

राहुल गांधी के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया में #ModiMissing ट्रेंड करने लगा।  लोग कमेंट करने लगे 'प्रधानमंत्री कहा हैं।' एक न्यूज पेपर में पीएम मोदी के मिसिंग होने का एड तेजी से वायरल होने लगा। 
 

Fact Check Viral clipping of newspaper claiming PM Modi Missing PWA
Author
New Delhi, First Published May 15, 2021, 6:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फैक्ट चेक डेस्क. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर भारत में तेजी से फैल रही है। एक तरफ कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई चल रही है तो वहीं, दूसरी तरफ सरकार और विपक्ष के बीच राजनीतिक बयानबाजी भी हो रही है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार पर हमला बोल रहा है इस बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि 'वैक्सीन, ऑक्सीजन और दवाओं के साथ, पीएम भी गायब हैं।'

 

राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया में #ModiMissing ट्रेंड करने लगा।  लोग कमेंट करने लगे 'प्रधानमंत्री कहा हैं।' एक न्यूज पेपर में पीएम मोदी के मिसिंग होने का एड तेजी से वायरल होने लगा। 

क्या है वायरल क्लिप में
क्लिप में लिखा है "#ModiMissing प्रधानमंत्री को गंगा के पुत्र के रूप में भी जाना जाता है। प्रधान सेवक के रूप में भी जाना जाता है। चेस्ट-56 इंच। सफेद लंबी दाढ़ी। बड़े व्यापारियों की कंपनी में देखा जाता है। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने हैशटैग #missingmodi के साथ इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- ऑक्सीमीटर में पेन डालने पर भी दिखाता है ऑक्सीजन का लेवल? जानें वायरल मैसेज का सच

क्या है वायरल क्लिपिंग की सच्चाई
अखबार में 'मिसिंग' का विज्ञापन जिसे वायरल किया जा रहा है वह एडिट किया हुआ है। फेसबुक और ट्विटर यूजर्स जिसे वायरल कर रहे हैं वो पूरी तरह से फेक है। न्यूज पेपर में पीएम मोदी के मिसिंग का कोई एड नहीं पब्लिश किया गया है। यह पूरी तरह से वायरल है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios