Asianet News Hindi

नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाद अब बनेगा अरविन्द केजरीवाल स्टेडियम? जानें वायरल खबर का सच

गुजरात के मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम रख दिया गया है। इस खबर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर मनीष सिसोदिया की तस्वीर के साथ एक स्क्रीनशॉट वायरल होने लगा। इसमें दावा किया गया है कि दिल्ली में भी सबसे बड़ा स्टेडियम बनाया जाएगा जिसका नाम अरविन्द केजरीवाल स्टेडियम रखा जाएगा।

fake check on manish sisodiya statement of arvind kejriwal stadium making in delhi next year kph
Author
India, First Published Feb 25, 2021, 1:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फेक चेक: सोशल मीडिया पर किसी भी बड़ी खबर के बाद लोगों के रिएक्शन आने लगते हैं। जैसे ही गुजरात में बने सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम करने की न्यूज सामने आई, लोगों के रिएक्शन आने लगे। किसी ने इस फैसले का स्वागत किया तो किसी ने इसके खिलाफ भी  बयान दिया। इस बीच सोशल मीडिया पर एक स्क्रीशॉट वायरल हुआ, जिसमें मनीष सिसोदिया की तस्वीर के साथ ये दावा किया गया कि अगले साल दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल के नाम से स्टेडियम बनाया जाएगा। 

क्या है स्क्रीनशॉट में? 
इस स्क्रीनशॉट में पिंक रंग की शर्ट और मास्क में मनीष सिसोदिया नजर आ रहे हैं। साथ ही उनके नाम के साथ लिखा है कि उन्हें इस बात से कोई ऐतराज नहीं है कि मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी कर दिया गया है। वो खुद अगले साल दिल्ली में सबसे बड़ा स्टेडियम बनाने जा रहे हैं और उसका नाम अरविंद केजरीवाल स्टेडियम रखेंगे। 

क्या है सच?
जब इस स्क्रीनशॉट की जांच की गई तो पता चला कि इसे ट्विटर पर दैनिक खासकर नाम के एक अकाउंट से ट्वीट किया गया था। ये एक पैरोडी अकाउंट है जो कई मजेदार ट्वीट्स करता रहता है। जैसे ही मोटेरा स्टेडियम के नाम बदले जाने की खबर सामने आई, उसने ये ट्वीट किया। हमने मनीष सिसोदिया का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल भी चेक किया। वहां भी उनकी तरफ से ऐसा कोई बयान नहीं दिया गया नजर आया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios