Asianet News Hindi

जैकी चैन को कोरोना वायरस होने की खबर फैली; लग गया मैसेज और कॉल का अंबार तो खुद देनी पड़ी सफाई

दावा किया गया कि, चीनी सुपरस्टार कोरोना की चपेट में आ गए हैं। वे क्ववैरेंटाइन अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं। 

jackie chan doesnt infected with coronavirus actor denies rumours kpt
Author
Beijing, First Published Feb 29, 2020, 6:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बीजिंग. चीन में कोरोना वायरस की चपेट में आकर अब तक 2 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। अभी तक चीन कोरोना का इलाज नहीं तलाश पाया है। इस बीच खबर सामने आई की चीन के सुपरस्टार जैकी चैन को भी कोरोना हो गया है। चीनी सुपरस्टार की देश-दुनिया में बहुत भयंकर फैन-फॉलोइंग है। ये खबर सामने आते ही उनके पास कॉल और मैसेज का अंबार लग गया। हर कोई उनके हाल-चाल लेने लगा। 

दरअसल चीन के वुहान शहर से कोरोना वायरस फैला है। इस वायरस से लगातार लोग संक्रमित हो रहे हैं। चीन सहित दूसरे देशों में भी कोरोना ने पैर पसार लिए हैं। कोरोना से चीन में लगातार मौत हो रही हैं। अब तक 79,251 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित बता जा रहे हैं। जानलेवा कोरोना ने दुनिया भर में डर का माहौल पैदा कर दिया है।

वायरल पोस्ट 

सोशल मीडिया पर जैकी चैन को कोरोना होने की खबर सामने आई। जिसके बाद जैकी चैन को सफाई पेश करने खुद सामने आना पड़ा। दावा किया गया कि, चीनी सुपरस्टार कोरोना की चपेट में आ गए हैं। वे क्ववैरेंटाइन अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं। 

 

दावे की सच्चाई क्या है? 

दरअसल ये खबर पूरी तरह झूठ थी जिसका खंडन खुद चीनी सुपरस्टान किया है। जैकी चैन ने इंस्टाग्राम पर खुद की मुस्कराते हुए एक तस्वीर शेयर की और लिखा- इतनी सारी फिक्र के लिए सभी को शुक्रिया। मैं सेफ हूं और काफी हेल्दी हूं, मेरा आपसे निवेदन है कि आप घबराएं नहीं। मैं क्ववैरेंटाइन (दुर्लभ बीमारी के वक्त मरीज को देखरेख में रखने का स्थान) में नहीं हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि आप सब भी स्वस्थ होंगे।

 

ये निकला नतीजा- 

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की फेक न्यूज चल रही हैं। इसी तरह जैकी चैन के कोरोना से पीड़ित होने की फर्जी खबर वायरल हो गई थी। हालांकि चीनी सुरस्टार ने खुद इसको खारिज कर दिया। 

ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो चीन में कोरोना वायरस की वजह से 47 और लोगों की मौत हो गई है और इसके साथ ही इस प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,835 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर 79,251 तक पहुंच गई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios