Asianet News Hindi

कैंसिल हुई 15 दिसंबर को होने वाली RRB NTPC परीक्षा? FACT CHECK में जानें इस अफवाह का सच

बता दें कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी इस तरह का कोई अपडेट नहीं दिया गया है।

RRB NTPC CBT exam 2020 cancled 15 december fake news viral kpt
Author
New Delhi, First Published Oct 2, 2020, 6:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फैक्ट चेक डेस्क. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (The Railway Recruitment board, RRB) की ओर से RRB NTPC के लिए 1 लाख 40 हजार 640 वैकेंसी की भर्ती का Computer based Tests (CBT) 15 दिसंबर 2020 को होना तय किया गया है। लेकिन इस एग्जाम के कैंसिल होने की खबर सोशल मीडिया पर शेयर की गई, जो जांच करने पर फेक साबित हुई है।

खबर फेक साबित हुई

एक अखबार की हेडलाइन में दावा किया गया, रेलवे में 15 दिसंबर को होने वाली परीक्षा रद्द, एजेंसी ने हाथ खड़े किए। लेकिन जांच करने पर ये खबर फेक साबित हुई। PIBFactCheck ने भी कहा, यह हेडलाइन Morphed है। @RailMinIndia ने ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है।

मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे का ट्वीटमिनिस्ट्री ऑफ रेलवे की ओर से भी @RailMinIndia के जरिए कहा जा चुका है, कि भारतीय रेलवे में विभिन्न पदों की सभी तीन श्रेणियों के लिए भर्ती प्रक्रिया के आवेदनों की जांच पूरी की जा चुकी है. विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाओं का आयोजन 15 दिसंबर से शुरू किया जाएगा।

 

 

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की वेबसाइट पर भी इस तरह का अपडेट नहीं

बता दें कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी इस तरह का कोई अपडेट नहीं दिया गया है।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से पहले ही (The Railway Recruitment board, RRB) RRB NTPC application status ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जा चुका है। जिन कैंडिडेट्स ने RRB NTPC Recruitment 01/2019 के लिए अप्लाई किया था उनके लिए एप्लीकेशन स्टेटस rrbonlinereg.co.in पर अपलोड किया गया था।

Computer based Tests (CBT) 15 दिसंबर 2020 को

आवेदन स्वीकार किया गया है या खारिज यह जांचने का लिंक 30 सितंबर तक RRB की वेबसाइटों पर उपलब्ध रहेगा। रेलवे बोर्ड की ओर से Computer based Tests (CBT) 15 दिसंबर 2020 को आयोजित किया जाएगा. एग्जाम के लिए पूरा शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है।

1 लाख 40 हजार 640 वैकेंसी

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए RRB NTPC के लिए 1 लाख 40 हजार 640 पदों के लिए भर्ती की जाएगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios