Asianet News Hindi

सनी देओल की इस बहन के बारे में बेहद कम जानते हैं लोग, लाइमलाइट से रहती है दूर

First Published Feb 13, 2020, 4:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। 84 साल के धर्मेन्द्र को फिल्म इंडस्ट्री में 60 साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है। धर्मेन्द्र ने 1960 में फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से करियर की शुरुआत की थी। तब से अब तक उनकी तीन पीढ़ियां फिल्मों में आ चुकी हैं। हालांकि धर्मेन्द्र के दोनों बेटों सनी और बॉबी देओल को तो सब जानते हैं लेकिन उनकी दो बेटियों अजीता और विजेता के बारे में लोगों को कम ही पता है। कुछ दिनों पहले बॉबी देओल ने अपनी बड़ी बहन अजीता देओल के साथ एक फोटो शेयर की थी, जिसमें भाई-बहन की क्यूट बॉन्डिंग नजर आई। बता दें कि कुछ दिनों पहले बॉबी देओल अमेरिका गए थे, जहां वो अपनी बहन से मिले थे। 

लाइमलाइट से दूर रहती हैं अजीता :   धर्मेंद्र ने दो शादियां की हैं। उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है और दूसरी हैं एक्ट्रेस हेमा मालिनी। दोनों पत्नी से धर्मेंद्र को 4 बेटियां हैं। हेमा मालिनी की बेटियां ईशा और अहाना तो लाइमलाइट में रहती है लेकिन अजीता और विजेता मीडिया में कभी सामने नहीं आईं।

लाइमलाइट से दूर रहती हैं अजीता : धर्मेंद्र ने दो शादियां की हैं। उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है और दूसरी हैं एक्ट्रेस हेमा मालिनी। दोनों पत्नी से धर्मेंद्र को 4 बेटियां हैं। हेमा मालिनी की बेटियां ईशा और अहाना तो लाइमलाइट में रहती है लेकिन अजीता और विजेता मीडिया में कभी सामने नहीं आईं।

कभी किसी फंक्शन में भी नहीं दिखीं अजीता :  धर्मेन्द्र की बेटियां अजीता और विजेता हमेशा लाइमलाइट से दूर रहीं। यहां तक कि दोनों को कभी किसी फैमिली फंक्‍शन में भी नहीं देखा गया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब दोनों बहनें कैलिफोर्निया (अमेरिका) में रहती हैं।

कभी किसी फंक्शन में भी नहीं दिखीं अजीता : धर्मेन्द्र की बेटियां अजीता और विजेता हमेशा लाइमलाइट से दूर रहीं। यहां तक कि दोनों को कभी किसी फैमिली फंक्‍शन में भी नहीं देखा गया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब दोनों बहनें कैलिफोर्निया (अमेरिका) में रहती हैं।

लल्ली है अजीता का निक नेम :  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजीता की शादी किरण चौधरी से हुई है। किरण '1000 Decorative Designs from India' नामक एक बुक के राइटर हैं। अजीता पति के साथ कैलिफोर्निया में रहती हैं। अजीता का निक नेम लल्ली है।

लल्ली है अजीता का निक नेम : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजीता की शादी किरण चौधरी से हुई है। किरण '1000 Decorative Designs from India' नामक एक बुक के राइटर हैं। अजीता पति के साथ कैलिफोर्निया में रहती हैं। अजीता का निक नेम लल्ली है।

धर्मेन्द्र की दूसरी बेटी के नाम से प्रोडक्शन हाउस :  धर्मेन्द्र ने अपनी दूसरी बेटी विजेता के नाम से प्रोडक्‍शन हाउस खोला है। धर्मेंद्र की कंपनी का नाम 'विजेता प्रोडक्‍शन प्राइवेट लिमिटेड' है। विजेता की शादी के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि वो भी अपनी बहन अजीता के साथ ही अमेरिका शिफ्ट हो चुकी हैं।

धर्मेन्द्र की दूसरी बेटी के नाम से प्रोडक्शन हाउस : धर्मेन्द्र ने अपनी दूसरी बेटी विजेता के नाम से प्रोडक्‍शन हाउस खोला है। धर्मेंद्र की कंपनी का नाम 'विजेता प्रोडक्‍शन प्राइवेट लिमिटेड' है। विजेता की शादी के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि वो भी अपनी बहन अजीता के साथ ही अमेरिका शिफ्ट हो चुकी हैं।

66 साल पहले हुई थी धर्मेन्द्र की शादी :  बता दें कि धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर हैं। धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से 1954 में शादी की थी। दोनों के चार बच्चे सनी, बॉबी, विजेता और अजेता हैं। इसके बाद धर्मेन्द्र ने 2 मई, 1980 को हेमा मालिनी से धर्म बदलकर दूसरी शादी की। हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं, जिनका नाम ईशा और अहाना है। धर्मेंद्र के चार पोते करन, राजवीर, आर्यमन और धरम देओल हैं।

66 साल पहले हुई थी धर्मेन्द्र की शादी : बता दें कि धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर हैं। धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से 1954 में शादी की थी। दोनों के चार बच्चे सनी, बॉबी, विजेता और अजेता हैं। इसके बाद धर्मेन्द्र ने 2 मई, 1980 को हेमा मालिनी से धर्म बदलकर दूसरी शादी की। हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं, जिनका नाम ईशा और अहाना है। धर्मेंद्र के चार पोते करन, राजवीर, आर्यमन और धरम देओल हैं।

60 साल से बॉलीवुड से जुड़ी है देओल फैमिली :  देओल खानदान को ‌फिल्म जगत से जुड़े करीब 60 साल हो चुके हैं। धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत 1960 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से की थी। इसके बाद उनके बेटे सनी देओल फिल्म इंडस्ट्री पर छाए रहे। फिर बॉबी देओल आए। हालांकि बॉबी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। अब सनी देओल के बेटे करण देओल सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू कर चुके हैं।

60 साल से बॉलीवुड से जुड़ी है देओल फैमिली : देओल खानदान को ‌फिल्म जगत से जुड़े करीब 60 साल हो चुके हैं। धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत 1960 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से की थी। इसके बाद उनके बेटे सनी देओल फिल्म इंडस्ट्री पर छाए रहे। फिर बॉबी देओल आए। हालांकि बॉबी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। अब सनी देओल के बेटे करण देओल सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू कर चुके हैं।

अजीता और विजेता फैमिली के साथ सिर्फ बचपन में ही नजर आई थीं। यहां तक कि हेमा मालिनी की बेटियों ईशा और अहाना देओल की शादी में भी दोनों बहनों को नहीं देखा गया था।

अजीता और विजेता फैमिली के साथ सिर्फ बचपन में ही नजर आई थीं। यहां तक कि हेमा मालिनी की बेटियों ईशा और अहाना देओल की शादी में भी दोनों बहनों को नहीं देखा गया था।

पति धर्मेन्द्र और बेटे सनी देओल के साथ प्रकाश कौर।

पति धर्मेन्द्र और बेटे सनी देओल के साथ प्रकाश कौर।

बेटे बॉबी देओल और पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ धर्मेन्द्र।

बेटे बॉबी देओल और पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ धर्मेन्द्र।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios