18

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और ट्विंकल खन्ना की पहली मुलाकात फिल्मफेयर के एक फोटोशूट के दौरान हुई थी। अक्षय पहली नजर में ही ट्विंकल को अपना दिल दे बैठे थे। फिल्म 'इंटरनेशनल खिलाड़ी' की शूटिंग के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा। एक इंटरव्यू में ट्विंकल ने बताया था कि जब उन्होंने अक्षय को डेट करना शुरू किया तब वो एक लंबे रिलेशनशिप से बाहर निकली थीं और किसी के साथ कुछ दिनों के लिए एन्जॉय करना चाहती थीं।

Subscribe to get breaking news alerts

28

साल 2000 में जब ट्विंकल खन्ना की फिल्म 'मेला' रिलीज होने वाली तभी अक्षय ने ट्विंकल को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था। उस वक्त ट्विंकल का जवाब था कि अगर ये फिल्म फ्लॉप हुई तो ही वे शादी करेंगी। हालांकि, किस्मत से मेला फ्लॉप हो गई और ट्विंकल ने अक्षय से शादी कर ली। वैसे, अगर ये फिल्म हिट हो जाती तो शायद ट्विंकल खन्न अक्षय कुमार की पत्नी न होतीं।

38

अक्षय (Akshay Kumar) और ट्विंकल की पहली मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई थी। अक्षय कुमार की सास डिंपल कपाड़िया ने ट्विंकल के साथ अक्षय की शादी के प्रपोजल पर यह शर्त रखी थी कि दोनों को एक साल तक लिव-इन में रहना पड़ेगा। यदि सबकुछ ठीक रहा तो ही वे अपनी बेटी को अक्षय के साथ शादी की इजाजत देंगी। 

48

मां डिंपल की शर्त के मुताबिक, अक्षय-ट्विंकल साथ में रहे और उसके एक साल बाद दोनों ने शादी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जल्दबाजी में हुई ये शादी राजेश खन्ना के करीबी दोस्त के घर टेरेस पर हुई थी। अक्षय (Akshay Kumar) ने अपनी शादी में सफेद शेरवानी पहनी थी तो वहीं ट्विंकल ने साड़ी स्टाइल लहंगा कैरी किया था। दोनों शादी में एक-दूसरे के साथ जमकर नाचे थे।

58

शादी के सालभर बाद ही 2002 में ट्विंकल खन्ना ने बेटे आरव को जन्म दिया। वहीं अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की बेटी नितारा का जन्म बेटे के 10 साल बाद 2012 में हुआ। नितारा के जन्म से पहले भी ट्विंकल ने शर्त रखी थी कि अगर अक्षय ढंग की फिल्मों में काम करना शुरू करेंगे तभी वे दूसरे बच्चे की प्लानिंग करेंगी। 

68

दरअसल, ट्विंकल ने अक्षय से कहा था कि अगर तुम अच्छी और सेंसिबल फिल्मों में काम नहीं करोगे तो हम दूसरा बच्चा पैदा नहीं करेंगे। इस बात पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने कहा था- मैं बता नहीं सकता कि उस दिन मेरे ऊपर क्या गुजरी थी। हालांकि इसके बाद अक्षय कुमार ने पत्नी की बात मानकर फिल्मों के सिलेक्शन पर गंभीरता से सोचना शुरू कर दिया था।

78

ट्विंकल खन्ना (Akshay Kumar) ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्मों में 8 साल लगातार काम करने के बाद मुझे लगा कि मैं एक एक्ट्रेस के तौर पर पूरी तरह से फेल हो गई हूं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं था कि मैं किसी और फील्ड में परफॉर्म नहीं कर सकती हैं। उन्होंने राइटिंग में किस्मत आजमाई और उन्हें कामयाबी भी मिली। अब तक उनकी कई किताबें पब्लिश हो चुकी हैं।

88

बता दें कि फिल्मों में जब ट्विंकल को कामयाबी नहीं मिली तो उन्होंने फिल्मों को प्रोड्यूस करना शुरू कर दिया। वे ज्यादातर उन्हीं फिल्मों को प्रोड्यूस करती हैं जिनमें उनके पति अक्षय कुमार (Akshay Kumar) होते हैं। उनके द्वारा प्रोड्यूसर की गई फिल्मों में पटियाला हाउस, पैड मैन, तीस मार खान, थैंक यू, खिलाड़ी 786, हॉलिडे शामिल है। 

ये भी पढ़ें
Vijay Sethupathi Birthday: चंद रुपयों की खातिर किया छोटे से छोटा काम, फिर पलभर में ऐसे बदली किस्मत

चार शादी कर चुके Kabir Bedi को आज भी है इस बात का पछतावा, लाख कोशिश की पर नहीं बचा पाए थे बेटे की जान

43 हजार की टी-शर्ट पहन पापा से मिलने पहुंची Kareena Kapoor, हाथ में ले रखा था इतनी कीमत का बैग

TV की किन्नर बहू के Ex ब्वॉयफ्रेंड का हुआ ब्रेकअप, तलाकशुदा एक्टर का हो चुका था रोका, करने वाले थे शादी

Lata Mangeshkar Health Update : ICU में चल रहा इलाज, सेहत को लेकर डॉक्टर ने कही ये बड़ी बात

Kabir Bedi Birthday: 76 साल के कबीर बेदी की चौथी बीवी ने बच्चे की चाहत में फ्रीज कराए थे एग्स