110

भूपेंद्र पटेल ने इस बार भी रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज की है। उन्हें 2 लाख 13 हजार 530 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के अमी याग्निक को महज 21 हजार 267 वोट मिले। वहीं, आप प्रत्याशी विजय पटेल को 16 हजार 194 वोट मिले। घाटलोडिया विधानसभा अहमदाबाद जिले की 21 विधानसभा सीट में से एक है। शहरी क्षेत्र की यह सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती रही है। 

Subscribe to get breaking news alerts

210

भूपेन्द्र पटेल पाटीदार समाज से आते हैं। वे राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और यूपी की मौजूदा राज्यपाल आनंदीबन पटेल के करीबी माने जाते हैं। 

310

आनंदीबेन पटेल की सीट भी घाटलोडिया ही हुआ करती थी। भूपेंद्र पटेल ने पाटीदार आंदोलन बीच रिकॉर्ड मतों से जीतकर सबको चौंका दिया था। 

410

भूपेंद्र पटेल ने पिछला विधानसभा चुनाव कांग्रेस के शशिकांत पटेल को 1 लाख 17 वोटों के अंतर से हराकर जीता था। यह इस चुनाव में भाजपा की सबसे बड़ी जीतों में से एक थी।  

510

भूपेन्द्र पटेल संघ के भी करीबी माने जाते हैं। भाजपा में वो कई जिम्मेदारियां को निभा चुके हैं। विजय रुपाणी ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा था। जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया।  

610

बताया जाता है कि गुजरात की मुख्यमंत्री रहीं आनंदीबेन पटेल ने 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। इसके बाद उनके कहने पर ही घाटलोडिया सीट से भूपेंद्र पटेल को टिकट दिया गया था। 

710

विधायक बनने से पहले भूपेंद्र पटेल राज्य में अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी AUDA के अध्यक्ष और अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन यानी AMC की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन भी रह चुके हैं। 

810

पिछली बार वे विधायक चुने गए। मगर यह किसी को पता नहीं था कि विजय रुपानी के इस्तीफा देने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री चुन लिया जाएगा। दरअसल, वे इस रेस में भी नहीं थे। 

910

घाटलोडिया विधानसभा सीट पर भूपेंद्र उम्मीदवार को टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने इस बार राज्यसभा सदस्य अमि याग्निक को मैदान में उतारा है। 

 

1010

वहीं, आम आदमी पार्टी ने घाटलोडिया विधानसभा सीट पर भूपेंद्र पटेल के खिलाफ विजय पटेल को उम्मीदवार बनाया था।