यहां महिला अफसर बेच रहीं शराब, शौकीनों ने लाइन में लगकर ली अपनी बोतल..लड़कियां भी नहीं रहीं पीछे

First Published 10, Jun 2020, 7:05 PM


रीवा (मध्य प्रदेश). मध्य प्रदेश सरकार और शराब ठेकेदारों के विवाद के चलते आबकारी विभाग ने अपने कर्मचारियों की ड्यूटी शराब बेचने में लगा दी है। इसी बीच रीवा में महिला अफसर की शराब बेचेते हुए तस्वीर सामने आई है। जहां वह लोगों को लाइन में लगाकर शराब बेच रही हैं। कुछ दिन पहले करीब 70 फीसदी ठेकेदारों ने अपने ठेके सरेंडर कर दिए हैं। क्योंकि उन्होंने सरकार के सामने लॉकडाउन के कारण ड्यूटी चार्ज में राहत की मांग की थी। जिसको प्रशासन ने ठुकारा दिया दिया है। अब ऐसे हालातों में आबकारी विभाग ने ही मोर्चा संभाल लिया है।

<p>आपको बता दें कि नई शराब नीति के खिलाफ भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, मंदसौर, नीमच, रतलाम, उज्जैन, देवास, छिंदवाड़ा, कटनी, रीवा जैसे कई जिलों में शराब ठेकेदारों ने अपने ठेके सरेंडर किए हैं। जब रीवा जिले के अधिकतर शराब के ठेकों पर महिलाएं बैठी दिखी तो लोग हैरत में पड़ गए। लेकिन जब उनको पता चला कि शराब दुकान में महिला अफसरों की ड्यूटी लगाई है तो वह लाइन लगाकर लेने के लिए पहंच गए।</p>

आपको बता दें कि नई शराब नीति के खिलाफ भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, मंदसौर, नीमच, रतलाम, उज्जैन, देवास, छिंदवाड़ा, कटनी, रीवा जैसे कई जिलों में शराब ठेकेदारों ने अपने ठेके सरेंडर किए हैं। जब रीवा जिले के अधिकतर शराब के ठेकों पर महिलाएं बैठी दिखी तो लोग हैरत में पड़ गए। लेकिन जब उनको पता चला कि शराब दुकान में महिला अफसरों की ड्यूटी लगाई है तो वह लाइन लगाकर लेने के लिए पहंच गए।

<p>यह तस्वीर नई दिल्ली के वसंत विहार की है। जब कुछ दिन पहले वहां शराब खोली गईं थीं तो वहां महिलाएं भी शराब खरीदने वाली लाइन में खड़ी हुई थीं।</p>

यह तस्वीर नई दिल्ली के वसंत विहार की है। जब कुछ दिन पहले वहां शराब खोली गईं थीं तो वहां महिलाएं भी शराब खरीदने वाली लाइन में खड़ी हुई थीं।

<p>यह महिलाएं पुरुषों की तरह शराब लेने के लिए घंटों लाइन में लगी रहीं।</p>

यह महिलाएं पुरुषों की तरह शराब लेने के लिए घंटों लाइन में लगी रहीं।

<p>इन तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि शराब खरीदने में महिलाएं भी किसी से पीछे नहीं रहीं।</p>

इन तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि शराब खरीदने में महिलाएं भी किसी से पीछे नहीं रहीं।

<p>यह तस्वीर महाराष्ट्र की है। जब कुछ दिन पहले एक दिव्यांग महिला लाइन में लगकर शराब खरीदकर लाते हुए।<br />
 </p>

यह तस्वीर महाराष्ट्र की है। जब कुछ दिन पहले एक दिव्यांग महिला लाइन में लगकर शराब खरीदकर लाते हुए।
 

loader