14

दरअसल, सोमवार को जब गृह मंत्री पत्रकारों के बीच मास्क लगाकर पहुंचे तो सभी उनको देखकर हक्के-बक्के रह गए। उन्होंने अलग तरह का मूछों वाला मास्क जो पहना हुआ था। लेकिन देखने वालों को ऐसा लग रहा था कि गृह मंत्री मिश्रा ने कोई मास्क ही नहीं पहना हुआ है। इस अनोखे मास्क को गृह मंत्री के चेहरे के नीचे वाले हिस्से को ध्यान में रखते हुए उनके डुप्लीकेट की तरह बनाया हुआ है।

24

बता दें कि इस मास्क को इस तरह डिजाइन किया गया है कि गृह मंत्री की असली मूंछों की तरह ही उसपर फोटो वाली मूंछें लगाई गई हैं। जिसके चलते उसको  पहनने के बाद भी उनकी असली मूंछें छिपती नहीं हैं। 

34


बताया जाता है कि यह मास्क गृह मंत्री की फोटो को प्रिंट कर बनाया गया है। जिसके ऊपरप नरोत्तम मिश्रा का मुस्कुराता हुआ चेहरा बनाया हुआ है। इसको पहनने के बाद लगता ही नहीं है कि मास्क पहना है या नहीं।

44


 मास्क नहीं पहनने पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को कई बार कांग्रेस ने अपने निशाने पर लिया। वह कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में बिना मास्क या रुमाल के ही चले जाया करते थे। यहां तक कि विपक्ष उन्हें मास्क पहनाने वाले को 11 हजार रुपए का नकद इनाम देने की घोषणा की थी।