19

कुछ साउथ फिल्म कलाकारों, जैसे सामंथा रुथ प्रभु, श्रुति हासन, नयनतारा, पूनम कौर और इलियाना डी'क्रूज़ ने अपने करियर के दौरान गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ा है। देखें किसे क्या समस्या है।

Subscribe to get breaking news alerts

29

नयनतारा
लेडी सुपरस्टार नयनतारा (Nayanthara) साउथ इंडियन सिनेमा इंडस्ट्री की सबसे फेवरेट एक्ट्रेसेस में से एक हैं।  शाहरुख खान की जवान के साथ वह जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री करेगी । एक्ट्रेस की स्किन बेदाग है, जो उन्हें एक वरदान की तरह मिली है। वहीं यह जानकर आपको आश्चर्य हो सकता है कि एक्ट्रेस कथित तौर पर अन्नोन स्किन डिसीज़ से जूझ रहीं हैं ।

39

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, मीट खाने के बाद उसके पूरे शरीर पर फोड़े और दाने उभर आए हैं। जिससे उनके लिए कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करना मुश्किल हो रहा है। एक्ट्रेस इस बीमारी का इलाज करा रहीं हैं। 

49

सामंथा रुथ प्रभु
यशोदा एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु ( Samantha Ruth Prabhu )  ने इस साल अक्टूबर में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर हॉस्पिटल से एक तस्वीर पोस्ट की थी। उनकी तस्वीर के साथ एक इमोशनल नोट भी था, जिसमें मायोसिटिस के साथ उनकी लड़ाई का डिटेल दिया गया था, उन्होंने  मांसपेशियों में सूजन की समस्या की  बात बताई थी । 

59

सामंथा ने बताया कि कुछ महीने पहले मुझे मायोजिटिस नाम की एक ऑटोम्यून्यून स्थिति को सॉल्व किया गया था । मैं इसे कम करने के लिए कोशिश कर रही हूं, इसमें थोड़ा सा समय लग रहा है । डॉक्टरों को भरोसा है कि मैं बहुत जल्द पूरी तरह से ठीक हो जाऊंगी ।

69

श्रुति हासन
सालार में श्रुति  की भूमिका निभाने वाली श्रुति हासन (Shruti Haasan ) ने जून 2022 में इंस्टाग्राम पर एक चैलेजिंग जिम सीज़न का वीडियो जारी किया। वहीं इसमें उन्होंने खुद की बीमारी के बारे में भी बताया था।   

79

श्रुति हासन ने PCOS के साथ अपनी लड़ाई पर लिखा था, "मेरे साथ वर्क आउट करो... मेरे पीसीओएस और एंडोमेट्रियोसिस के साथ सबसे खराब हार्मोनल मुद्दे - महिलाएं इस प्रॉब्लम को बखूबी जानती हैं कि यह इस इनबैलेंस और स्वलिंग और चयापचय चुनौतियों ( metabolic challenges)  के साथ एक लंबी लड़ाई है, हालांकि इसे एक लड़ाई के रूप में देखने के बजाय मैं इस चुनौती को स्वीकार करना चुनती हूं । 

89

पूनम कौर
पूनम कौर लंबे और थकाऊ ट्रीममेंट के बाद अब अपनी बीमारी से रिकवर कर चुकी हैं। टॉलीवुड डीवा ने हाल ही में खुलासा किया था कि उन्हें फाइब्रोमायल्गिया है। इंस्टाग्राम पर ये मैसेज शेयर करते हुए, उसने लिखा, "फाइब्रोमाइल्गिया तब होता है जब बहुत एक व्यक्ति कई सारी प्लानिंग कर रहा है, उस व्यक्ति को ये बीमारी  स्लो और आराम करने के लिए मजबूर कर  देती है। 

99

इलियाना डिक्रूज
साउथ एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज ( Ileana D'Cruz ) ने खुलासा किया है कि वह बॉडी डिस्मॉर्फिया ( body dysmorphia ) से पीड़ित हैं, यह एक मानसिक बीमारी है जो पीड़ित को अपनी शारीरिक बनावट ( फिगर) के बारे में ओव्हर कॉंशियस महसूस कराती है। इलियना लंबे समय से इससे जूझ रही है।  

ये भी पढ़ें : 
खूबसूरती में किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है खेसारी की पत्नी, बुरे वक्त में भी हरदम खड़ी रही पति के साथ
The kashmir Files ने तोड़े रिकॉर्ड्स, 3 दिन में कमाई में 325% का उछाल, तीन गुना हुई स्क्रीन्स की संख्या
पति को मारी गोली फिर पत्नी को खिलाए खून से सने चावल, कश्मीरी हिंदुओं की दर्दनाक दास्तां सुन कांप उठेगा कलेजा
The Kashmir Files का प्रमोशन न करना कपिल शर्मा को पड़ा भारी, लोग कर रहे शो का Boycott

Read more Articles on