110

सिल्क स्मिता (Silk Smitha) का जन्म आज ही के दिन यानि 2 दिसंबर, 1960 को आंध्र प्रदेश के एल्लुरू जिले में हुआ था। सिल्क के घर पर दो वक्त का खाना भी नहीं होता था ।

Subscribe to get breaking news alerts

210

घरवालों ने सिल्क के होश संभालते ही शादी कर दी थी । हालांकि वे इस शादी के लिए तैयार नहीं थी । उनके पति सहित ससुरालवाले भी जमकर  मारपीट करते थे। वहीं सिल्क ने इसके बाद बड़ा कदम उठाया था। 

310

सिल्क स्मिता अपना ससुराल छोड़कर चेन्नई आ गईं थीं, यहां उन्होंने एक आंटी के साथ पेइंग गेस्ट के रुप में  रहने लगीं, वहीं यहां से उनका असली स्ट्रगल शुरु हुआ । 

410

सिल्क ने मेकअप असिस्टेंट के तौर पर काम शुरू कर दिया था।  इस दौरान वे फिल्म प्रोडक्शन का हिस्सा बन गईं, वे हीरोइन के चेहरे पर टचअप करती थीं । इस दौरान उनके मन में एक्ट्रेस बनने की इच्छा जवान हुई। 

510

सिल्क ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने कनेक्शन के जरिए प्रोड्यूसर्स के साथ उठना-बैठना शुरु कर दिया । साल 1979 में मलयालम फिल्म 'इनाये थेडी' में उन्हें मौका मिल गया । पर्दे पर आते ही सिल्क ने तहलका मचा दिया। 

610

सिल्क  का फिल्मी करियर बहुत ज्यादा लंबा तो नहीं रहा, लेकिन उन्होंने  10 साल में ही तकरीबन 500 फिल्मों में काम किया, वे ज्यादातर फिल्मों में आइटम डांस ही किया करती थीं। 

710

सिल्क ने 'वांडीचक्रम' में अहम किरदार अदा किया था। इस मूवी ने बंपर सक्सेस हासिल की थी। इसमें उनका नाम स्मिता था, इस कामयाबी से उत्साहित एक्ट्रेस ने अपने नाम के साथ हमेशा के लिए स्मिता जोड़ लिया,

810

1980 में रिलीज़ 'वांडीचक्रम'  फिल्म के बाद उन्हें सिल्क स्मिता के नाम से नई पहचान मिली। इसके बाद उन्होंने इस नाम से ही अपनी पहचान बनाई। 

910

सिल्क स्मिता ने साउथ के तमाम बड़े स्टार के साथ काम किया है। उन्होंने रजनीकांत, कमल हासन के अलावा चिरंजीवी के साथ भी आइटम नंबर किए हैं।