Asianet News HindiAsianet News Hindi

Ellenabad Assembly Bypoll Result: हरियाणा में अभय चौटला की बंपर जीत, बीजेपी और कांग्रेस को किया चित..

इनोले पार्टी के नेता अभय सिंह चौटाला की ये लगातार तीसरी जीत है। उनका का यह तीसरा उपचुनाव था, उन्होंने इससे पहले रोड़ी व ऐलनाबाद में एक-एक उपचुनाव जीता है। उपचुनाव में इस तरह से उनकी यह हैट्रिक है।
 

Ellenabad Assembly Bypoll Result victory of  inld leader abhay chautala
Author
Ellenabad, First Published Nov 2, 2021, 5:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हिसार (हरियाणा). देश में 3 लोकसभा और 13 राज्यों की 29 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना हो चुकी है। कहीं बीजेपी को जीत मिली तो कहीं कांगेस ने बाजी मारी। इसी बीच हरियाणा की ऐलनाबाद विधानसभा सीट का चुनाव ( Ellenabad Assembly Bypoll Result) काफी रोचक मुकाबला देखने को मिला। इस सीट का उपचुनाव परिणाम घोषित हो गया है। यहां से इनेलो के अभय चौटाला ( abhay chautala) बंपर जीत दर्ज की है। उन्होंने सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के उम्मीदवार गोबिंद कांड़ा को हराया है।

बीजेपी चौटाला ने दी करारी हार
दरअसल, हिसार जिले की इस सीट पर 30 अक्‍टूबर को मतदान हुआ था। जहां 81.36 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले थे। मंगलवार सुबह 8 बजे यहां पर मतगणना शुरु हो गई थी। 16 राउंड पूरे होने के बाद अधिक वोट प्राप्त करने वाले उम्मीदवार को विजेता घोषित किया। कांग्रेस प्रत्याशी पवन बेनीवाल को 20857 वोट मिले। गोबिंद कांडा 59189 वोट लेकर दूसरे स्थान पर रहे। इनेलो के अभय सिंह चौटाला ने 65798 वोट हासिल कर जीत दर्ज की।

अभय चौटाला ने उपचुनाव में बनाई हैट्रिक
बता दें कि इनोले पार्टी के नेता अभय सिंह चौटाला की ये लगातार तीसरी जीत है। उनका का यह तीसरा उपचुनाव था, उन्होंने इससे पहले रोड़ी व ऐलनाबाद में एक-एक उपचुनाव जीता है। उपचुनाव में इस तरह से उनकी यह हैट्रिक है।

ये जीत किसानों की जीत, खट्टर दें इस्तीफा
अपनी रिकॉर्ड तोड़ जीत के बाद अभय चौटाला ने पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि यह जीत उनकी नहीं, हरियाणा और देशभर के उन किसानों की जीत है जो कृषि कानूनों की मांग लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। साथ चुनाव की गिनती में हुई भेदवाव के चलते उन्होंने हरियाणा की  खट्टर सरकार पर जमकर निशाना साधा। अभय चौटाला ने कहा कि बीजेपी ने रुपए बांटे हैं और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया है। नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को इस्‍तीफा दे देना चाहिए।

जिंदाबाद के लगने लगे नारे
बता दें कि जैसे ही 15वें राउंड की गिनती खत्म हुई और पता चला कि अभय चौटाला ने जीत दर्ज कर ली है तो नारे लगने लगे। इनेलो के कार्यकर्ताओं ने ताऊ देवीलाल अमर रहे, ओमप्रकाश चौटाला जिंदाबाद, अभय सिंह चौटाला जिंदाबाद के नारे लगाए। वहीं अभय ने निशाना साधा कि यह चुनाव जेजेपी, बीजेपी और कांग्रेस ने मिलकर लड़ा, फिर वह तीनों पीछे रह गए। कांग्रेस की तो मानो जमानत ही जब्त हो गई। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios