Asianet News HindiAsianet News Hindi

हरियाणा में बहन-बेटियों के लिए खुशखबरी: रक्षाबंधन पर सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, बसों में होगी मुफ्त यात्रा

भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन त्यौहार देशभर में मनाया जाता है। इस वार 22 अगस्त रक्षाबंधन है, इस त्यौहार के मौके पर हरियाणा सरकार ने बहन-बेटियों के लिए बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने ऐलान किया है कि प्रदेश की माताओं-बहनों के लिए राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा होगी। 

haryana government  big decision of raksha bandhan free bus travel for woman
Author
Panipat, First Published Aug 10, 2021, 2:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पानीपत (हरियाणा). भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन त्यौहार देशभर में मनाया जाता है। इस वार 22 अगस्त रक्षाबंधन है, इस त्यौहार के मौके पर हरियाणा सरकार ने बहन-बेटियों के लिए बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने ऐलान किया है कि प्रदेश की माताओं-बहनों के लिए राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा होगी। यानि इस दिन उनका इन बसों में कोई किराया नहीं लगेगा।

बस में फ्री सपर के लिए रखी गई सिर्फ छोटी से एक शर्त
दरअसल, खट्टर सरकार के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने यह घोषणा करते हुए कहा कि इस पावन पर्व पर माताएं-बहनें अपने 15 साल के बच्चे के साथ परिवहन की बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगी। दूरी कितनी भी बस प्रदेश में होना चाहिए, इसके लिए कोई किराया नहीं लिया जाएगा। बस महिलाओं को यात्रा करते वक्त कोविड प्रोटोकॉल पूरा करना होगा। हर चेहरे पर मास्क और हाथ में सैनेटाइजर होना चाहिए।

बढ़ाई जाएंगी बसें और रोडवेज कर्मचारी
राज्य सरकार ने रक्षाबंधन त्यौहार को देखते हुए बसें बढ़ाने की अगल से तैयार कर रखी है। साथ कर्मचारियों को भी अलग से ड्यूटी पर लगाया जाएगा। कोविड के दौरान जिन रोड़ पर बसों का संचालन बंद था, उन्हें भी चालू कर दिया जाएगा। जनसंख्या के हिसाब से बस स्टैंड पर कर्मचारियों की ड्यूटी की तैनाती करने की प्लानिंग की गई है।

यूपी में योगी सरकार भी कराएगी प्री में बस सफर
बता दें कि तीन दिन पहले उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने भी ऐसा ही फैसला लिया है। वहां प्रदेश की माताओं-बहनों के लिए राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी गई है। इतना ही नहीं साथ में उपहार के रूप में राखी और मास्क दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- रक्षाबंधन पर CM योगी ने बहनों को दिया बड़ा तोहफा, बसों में मुफ्त यात्रा के साथ मिलेगा ये गिफ्ट भी..

                इस शख्स ने 37 साल पहले नीरज की तरह गोल्ड जीत रचा था इतिहास, जानिए अब कहां है यह पदकवीर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios