Asianet News HindiAsianet News Hindi

ब्रेस्ट लिफ्ट सर्जरी कराना 53 साल की महिला पर पड़ गया भारी, पैसे भी गंवाई और खूबसूरती भी

ब्रेस्ट लिफ्ट सर्जरी को मास्टोपेक्सी या ब्रेस्ट रीशेपिंग सर्जरी के तौर पर भी जाना जाता है। महिलाएं अपनी खूबसूरती में इजाफा करने के लिए इस सर्जरी से होकर गुजरती हैं। लेकिन अच्छे डॉक्टर से सर्जरी नहीं कराने पर यह खूबसूरती की बजाय बदसूरती का दर्द देकर चला जाता है। जैसा कि इस 53 साल की महिला के साथ हुआ।

53 year old woman had an horrifying experience Breast Lift Surgery NTP
Author
First Published Sep 22, 2022, 11:06 AM IST

हेल्थ डेस्क.यूके की रहने वाली 53 साल की सामंथा काये (SAMANTHA KAYE) को ब्रेस्ट सर्जरी को लेकर भयानक अनुभव का सामना करना पड़ा।वॉर्सेस्टर में रहने वाली सामंथा ने बताया कि 2019 में उनका 18 किलो वजन कम हुआ था। जिसके बाद उन्होंने ब्रेस्ट और आर्म की सर्जरी कराई। इसमें उन्हें साढ़े 3 लाख से ज्यादा खर्च करने पड़े थे। लेकिन ये सर्जरी उन्होंने यूके में नहीं बल्कि तुर्की में कराई थी। सस्ते के चक्कर में ना सिर्फ वो शारीरिक दर्द से गुजरी बल्कि उन्हें ज्यादा पैसा खर्च करके फिर से इसे ठीक करना पड़ा।

सर्जरी पर कम खर्च करने के लिए अपनाया ये रास्ता

सामंथा काये बताती हैं कि मेरे पास कभी भी बड़े ब्रेस्ट नहीं थे। लेकिन मैं अपने बी कप साइज से खुश थी। वजन कम होने की वजह से ब्रेस्ट  पूरी तरह त्वचा में मिल गया था। मुझे अपने 'बैट विंग'  और अंडर आर्म्स पसंद नहीं थे इसलिए मैं उन्हें टक कराना चाहती थी। लेकिन यूके में सर्जरी काफी महंगी थी। यहां मुझे साढ़े 7 लाख रुपए खर्च करने पड़ते। इसलिए तुर्की को चुना। मैंने इंटरनेट पर सर्जनों को तलाशा। उनके बारे में पढ़ा, तमाम रिव्यू पढ़ने के बाद मैंने कदम बढ़ाया। वो बताती हैं कि तमाम चीजों को जानने के बाद मुझे नहीं लगा कि मैं जोखिम ले रही हूं।

पति के साथ सामंथा तुर्की पहुंची

इसके बाद सामंथा अपने पति के साथ तुर्की के लिए उड़ान भरी। वहां पर वो अस्पताल की तरफ से ही मुहैया कराए गए होटल में रुकी। सर्जन से मिलने के बाद उन्हें थोड़ा उनकी बातों से डाउट हुआ। वो बताती हैं कि जब मैंने सर्जन से कहा कि मुझे ब्रेस्ट का साइज सी कप चाहिए। तो उसने कहा कि यह बहुत बड़ा है वो मुझे बी साइज देगा। उसकी बात मुझे पसंद नहीं आई।

ब्रेस्ट के ऊपर इम्प्लांट कर दिया था

उन्होंने अपने सर्जरी का अनुभव साझा करते हुए कहा कि जब मैं सर्जरी से बाहर आई तो मैं बिस्तर पर थी और पट्टी बांधी हुई थी। मुझे काफी दर्द हो रहा था। मुझे लगा कि रात में वो मुझे निगरानी में रखेंगे। लेकिन कोई भी जांचने के लिए नहीं आया। सात दिन बाद वो यूके वापस आ गई। दर्द अभी भी था। जब वो पहली बार अपने ब्रेस्ट से पट्टियों को हटाया तो डर गई।

उन्होंने बताया कि शरीर पर दो ब्रेस्ट हो गए थे। डॉक्टर ने मेरे पहले के ब्रेस्ट के ऊपर ही इम्प्लांट कर दिया था। निप्पल और ढीली त्वचा नीचे लटकी हुई थी। सर्जरी बेहद ही भयानक थी। मैं घर से निकलना बंद कर दी थी।सामंथा ने जब तुर्की स्थित क्लीनिक को कॉल की तो उन्होंने फोन पर बात करने से इंकार कर दिया। उनके सोशल मीडिया पर शिकायत करने के बाद उन्हें ब्लॉक कर दिया गया। जब सामंथा ने उनपर केस करने की धमकी दी तो भी कोई जवाब नहीं आया।

ठीक कराने के लिए फिर खर्च करने पड़े लाखों रुपए

वो बताती हैं कि अगले कुछ महीने मैं दर्द से गुजरी। मेरे एक ब्रेस्ट ऊपर तो दूसरा नीचे था। यकीन नहीं हो रहा था कि मैंने ऐसा कुछ किया है। बाद में सामंथा ने ज्यादा पैसे खर्च करके यूके में ही दोबारा सर्जरी कराई। इस बार उन्हें 8 लाख के करीब खर्च करने पड़े थे। वो दूसरी महिलाओं को ऐसा नहीं करने की सलाह देती हैं।

और पढ़ें:

पत्नी संग रोमांस करने की 'सरकार' ने नहीं दी इजाजत, 5 साल से 7000 KM दूर रह रहा है पति

बिना कपड़ों के मनाना है हनीमून, तो दुनिया के इन 8 जगहों पर नैकेड रहने की है आजादी

जानें कितने प्रकार के होते हैं हार्ट अटैक, पहचाने संकेत और बचाव के तरीके

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios