Asianet News HindiAsianet News Hindi

SEX Life में पुरुषों को करना है इजाफा, तो इस 2 चीज को डाइट में करें शामिल

क्या किसी चीज को खाने से सेक्स लाइफ को बढ़ाया जा सकता है। मार्केट में वैसे तो मर्दाना ताकत को बढ़ाने के नाम पर कई प्रोडक्ट बेचे जा रहे हैं। लेकिन किचन में मौजूद एक चीज को डाइट में शामिल करने से यौन जीवन को बेहतर बनाया जा सकता है।

chili may help with erectile dysfunction and sex life increase NTP
Author
First Published Sep 10, 2022, 11:41 AM IST

हेल्थ डेस्क. खानपान में लापरवाही,मादक पदार्थों का सेवन और तनाव पुरुषों के सेक्स लाइफ को प्रभावित कर रही हैं। जिसकी वजह से पार्टनर्स के बीच लड़ाई-झगड़ों की स्थिति भी बनती है। जो शादीशुदा जीवन को खराब कर देती हैं। सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए कुछ उपाय किए जा सकते हैं। इसके लिए भोजन में बदलाव करने की जरूरत है। इसके साथ ही तनाव और मादक पदार्थों से जैसे-शराब, सिगरेट को छोड़ना होगा। इन सबके सेवन के साथ आप बिस्तर पर ज्यादा देर एक्टिव नहीं रह सकते हैं। तो चलिए बताते हैं किचन में मौजूद उस एक चीज के बारे में जिससे आप अपने पार्टनर के साथ रोमांस को ज्यादा देर तक बनाए रह सकते हैं।

मिर्च से बेड पर बढ़ता है रोमांस

हर घर के किचन में मिर्च मौजूद होता है। ये खाने के टेस्ट में तीखापन तो लाता ही है साथ ही सेक्स लाइफ को भी स्पाइसी बनाता है। अध्ययन में पता चला है कि मिर्च में कैपसाइसिन होता है। जो शरीर में एंडोर्फिन की मात्रा को बढ़ाता है। यह खुश रहने वाला एक हार्मोन हैं। यह हमारे दिल और दिमाग में खुशी पैदा करती है। इससे नर्वस सिस्टम और मेटाबॉलिज्म अच्छा होता है। जिससे सेक्स क्षमता बेहतर होती है। मिर्च खाने से शरीर के तापमान और दिल की गति को बढ़ाता है। जिसका अनुभव सेक्स के वक्त होता है। 

लहसुन इरेक्टाइल डिस्फंशन से दिलाती है मुक्ति

इसके अलावा लहसुन को भी कामोत्तेजक फूड माना जाता है। एक्सपर्ट लो सेक्स ड्राइव में परेशान लोगों को लहसुन खाने की सलाह देते हैं। दरअसल, लहसुन के सेवन से शरीर में ब्लड फॉलो बेहतर होता है। इससे जेनाइटल एरिया की तरफ रक्त का प्रभाव तेज होता है। जिससे इरेक्टाइल डिस्फंशन जैसी समस्याओं से राहत मिलती है।

सेक्स लाइफ के लिए संतुलित आहार जरूरी

बता दें कि कुछ शोध बताते हैं कि नपुंसकता को रोकने और सेक्स लाइफ को बनाए रखने के लिए संतुलित आहार बहुत बड़ी भूमिका निभाती हैं। जैस साबुत अनाज, सब्जियां, फलियां, फल और अखरोट और जैतून का तेल खाने में इस्तेमाल करना जरूरी है। 

और पढ़ें:

बनी रहेगी हमेशा जवानी, अगर हर दिन करते हैं ये 5 तरह के वॉक

प्रेग्नेंसी के दौरान टेंशन से बच्चे पर खतरनाक असर, अमेरिकी रिसर्च में डराने वाला खुलासा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios