Asianet News Hindi

अब इस हर्बल टी से होगा कोरोना का सफल इलाज, यहां के राष्ट्रपति ने किया दावा

कोरोना वायरस के संक्रमण का इलाज ढूंढने में दुनिया के बड़े-बड़े हेल्थ साइंटिस्ट्स लगे हुए हैं। कुछ वैज्ञानिकों का कहना है कि इस साल सितंबर तक कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन बना लिया जाएगा, वहीं मेडागास्कर के प्रेसिंडेट ने दावा किया है कि एक हर्बल टी से कोरोना का सफल इलाज किया जा सकता है।

Now this herbal tea will cure corona successfully, Madagascar president claims MJA
Author
Madagascar, First Published Apr 22, 2020, 3:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हेल्थ डेस्क। कोरोना वायरस के संक्रमण का इलाज ढूंढने में दुनिया के बड़े-बड़े हेल्थ साइंटिस्ट्स लगे हुए हैं। कुछ वैज्ञानिकों का कहना है कि इस साल सितंबर तक कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन बना लिया जाएगा, वहीं कुछ वैज्ञानिकों ने कहा कि लोग खुद ही कुछ समय के बाद कोरोना वायरस से इम्युनिटी विकसित कर लेंगे। लेकिन हाल ही में मेडागास्कर के प्रेसिंडेट ने दावा किया है कि एक हर्बल टी से कोरोना का सफल इलाज किया जा सकता है। उन्होंने इस हर्बल टी को लॉन्च कर दिया है।

कोविड ऑर्गेनिक्स है इस हर्बल टी का नाम
मेडागास्कर के राष्ट्रपति एंड्री राजोएलिन ने मैलेगेसे इंस्टीट्यूट ऑफ अप्लाइड रिसर्च (IMRA) के एक कार्यक्रम में कहा कि इस हर्बल टी का सफलतापूर्वक टेस्ट कर लिया गया है। इस कार्यक्रम में मेडागास्कर के कई मंत्री, राजनयिक और पत्रकार भी मौजूद थे। राष्ट्रपति ने दावा किया कि इससे दो कोरोना पीड़ितों को ठीक किया जा चुका है। 

सबके सामने पी कर दिखाया
राष्ट्रपति ने कहा कि लोगों के मन में इसे लेकर कोई शुबहा न हो, इसलिए वे सबके सामने इस हर्बल टी को पीकर दिखाएंगे। उन्होंने इसे पीने के बाद कहा कि इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। जिन लोगों को कोराना का संक्रमण नहीं है, वे भी इसे पी सकते हैं। इसे पीने से जिन लोगों को कोरोना का इन्फेक्शन होगा, वह खत्म हो जाएगा।

मेडागास्कर की जड़ी-बूटियों से हुआ है तैयार
इस हर्बल टी को मेडागास्कर में मिलने वाली जड़ी-बूटियों से तैयार किया गया है। इसका उत्पादन आर्टेमिसिया प्लान्ट में किया जा रहा है। इस प्लांट में मलेरिया के इलाज के लिए भी दवाओं का उत्पादन होता है। इस हर्बल टी के बारे में कहा जा रहा है कि यह कोरोना वायरस से लड़ने के लिए शरीर को तैयार करता है और इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाता है। मेडागास्कर में कोरोना संक्रमण के 121 मामले सामने आए हैं। यहां इससे किसी की मृत्यु नहीं हुई है। 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios