Asianet News HindiAsianet News Hindi

मोटापे की वजह से जिम में किया गया शर्मिंदा, अब इसे हथियार बना कमा रही लाखों रुपए

एक प्लस साइज इंफ्लुएंस को जब जिम में मोटापे को लेकर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा तो उसने उसे ही अपना हथियार बना लिया। आज वो लाखों रुपए कमा रही हैं। पूरी कहानी प्रेरणा से भरने वाली है।

woman got fat shamed at gym now she is make tonne of money instead NTP
Author
First Published Sep 30, 2022, 10:19 AM IST

हेल्थ डेस्क. पूर्व मिस प्लस साइज कनाडा टाइटलहोल्डर सारा टेलर (Sarah Taylor) आज अपने वजन की वजह से लाखों रुपए कमा रही हैं। जिम में जब एक शख्स ने उसे मोटापे को लेकर शर्मिंदा किया तो उसने उसे अपना काम से मुंहतोड़ जवाब दिया। वो एक प्राइवेट ट्रेनर बन गई हैं।  जिम में जिस तरह उसके साथ व्यवहार किया गया। उससे वो दुखी तो जरूर हुई। लेकिन हिम्मत नहीं टूटा। 

सारा ने खुद का फिटनेस सेंटर खोलने का फैसला किया। वो अब उन महिलाओं को ट्रेनिंग देती हैं जो बढ़े हुए वजहन की वजह से आत्मविश्वास से जूझ रही हैं। वो ऑनलाइन और घर पर लोगों को ट्रेनिंग देती हैं। वो इसमें लगातार सफल हो रही हैं। वो आज के वक्त में इतनी बिजी हो गई हैं कि वो अपने बच्चों पर फोकस नहीं कर पा रही हैं जिसकी वजह से वो कभी-कभी परेशान हो जाती हैं।

टिक-टॉक पर वीडियो साझा कर बताई दिल की बात

सारा जिनके टिक-टॉक पर  83.8K फॉलोअर्स हैं उन्होंने एक वीडियो साझा किया। वीडियो में कहती हुई नजर आती हैं,'मैं एक प्लस साइज पर्सनल ट्रेनर हूं, हां आपने सही सुना है। मुझे कहना है कि मैंने प्लस साइज महिलाओं के लिए वर्चुअल जिम बनाया है क्योंकि मैं जिम में शर्मिंदा हुई थी। जब मैं एक्सरसाइज कर रही थी तो एक शख्स ने बहुत ही घटिया कमेंट किया था। तो जाहिर तौर पर क्योंकि मैंने प्लस साइज महिलाओं के लिए जगह बनाई हैं। अब मैं कह रही हूं कि अगर आप प्लस साइज नहीं हैं और बहुत ही पतले हैं तो क्या मैं आपको शर्मिंदा कर रही हूं कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है।

लोग सारा की कर रहे हैं खूब तारीफ

ये सभी के लिए नहीं है जो मैं कह रही हूं। क्या हम बिना बॉडी शेमिंग के जिम नहीं जा सकते हैं। क्या आप किसी स्टोर में जा सकते हैं और बिना साइज देखें कुछ ले सकते हैं, नहीं ना। यदि आप नहीं कर सकते हैं तो आपको पता नहीं है कि इन स्थानों में चलना और असहज महसूस करना कैसा होता है। इसलिए मैंने एक ऐसी जगह बनाई है जहां हम अपने आत्मविश्वास को कामय कर सकें। बस इतना ही है। सारा के वीडियो को देखकर लोग खूब तारीफ कर रहे हैं।एक यूजर ने लिखा,'आप बहुत सही हो। आपके काम के लिए बहुत-बहुत बधाई।'एक ने लिखा,'तुम कमाल हो। अच्छा काम करते रहो।'

और पढ़ें:

पापा ने की शादी तो बेटी ने मनाई 'सुहागरात', किसके साथ ये जानकर हो जाएंगे हैरान

यहां शादी से पहले दूल्हा-दुल्हन को करना पड़ता है ये घिनौना काम, 'बेजुबान'की लेनी होती है जान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios