Asianet News Hindi

पिता से कोर्ट केस हार गईं पॉप स्‍टार Britney Spears, लगाए थे ऐसे-ऐसे गंभीर आरोप, चाहती थी आजादी

अमेरिकी सिंगर और एक्ट्रेस ब्रिटनी स्‍पीयर्स कंजरवेटरशिप मामले में अपने पिता से कोर्ट केस हार गई हैं। वे पिता जेमी स्पीयर्स के संरक्षण से आजादी चाहती थीं और इसी संबंध में उन्‍होंने कोर्ट केस दर्ज कराया था। पिछले सप्‍ताह लॉस एंजेलिस कोर्ट में ब्रिटनी के बयान दर्ज कराए थे।

britney spears loss court case against father james parnell spears here is detail KPJ
Author
Mumbai, First Published Jul 1, 2021, 5:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. अमेरिकी सिंगर और एक्ट्रेस ब्रिटनी स्‍पीयर्स (Britney Spears) कंजरवेटरशिप मामले में अपने पिता जेमी स्पीयर्स (James Parnell Spears) से कोर्ट केस हार गई हैं। वे पिता के संरक्षण से आजादी चाहती थीं और इसी संबंध में उन्‍होंने कोर्ट केस दर्ज कराया था। पिछले सप्‍ताह लॉस एंजेलिस कोर्ट में ब्रिटनी के बयान दर्ज कराए थे। उनके और पिता का यह विवाद काफी चर्चा में रहा था। बता दें कि 2008 में जब ब्रिटनी स्‍पीयर्स ने फेडरलाइन से तलाक लिया था तो उन्‍हें अपने पिता के कंजरवेटरशिप में रखा गया था। इसके बाद ब्रिटनी के सभी पर्सनल और प्रोफेशनल फैसले लेने का अधिकार उनके पिता को दे दिया गया था। इसी मामले के खिलाफ ब्रिटनी कोर्ट गई थीं क्‍योंकि वह नहीं चाहती थीं कि उनके फैसले पिता लें। हालांकि, कानून का सहारा लेने के बाद भी ब्रिटनी स्‍पीयर्स केस हार गई हैं।  


परिवारवालों पर साधा था निशाना
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पिछली सुनवाई में उन्होंने 30 मिनट की सुनवाई के दौरान अपनी जिंदगी को लेकर बात की थी, जिसमें रिहैब सेंटर जाने से लेकर फाइनेंस में उनका कंट्रोल नहीं होने की बात की थी। ब्रिटनी ने अपने पिता सहित परिवार के अन्य सदस्यों पर निशाना साधा था। बता दें कि सार्वजनिक संघर्ष, ब्रिटनी के मानसिक स्वास्थ्य और नशीली दवाओं के सेवन से जुड़ी चिंताओं के बीच उनके पिता को 2008 में ब्रिटनी का कंजरवेटर (संरक्षक) नियुक्त किया गया था।


पिता पर लगाएं गंभीर आरोप
ब्रिटनी ने कहा था- मैंने इस पर कभी बात नहीं की क्योंकि मुझे लगा कोई मुझपर विश्वास नहीं करेगा। मैं झूठ नहीं बोल रही हूं। मुझे मेरी लाइफ वापस चाहिए। 13 साल हो गए और ये बहुत है, मैंने काफी लंबे समय तक इसे छुपाकर रखा है। उन्होंने बताया- मैं खुश नहीं हूं। मैं सो नहीं पा रही हूं। मैं बहुत गुस्‍से में हूं। यह अमानवीय है। हम हर दिन रोती हूं। आज जिस वजह से मैं यहां हूं वो इसलिए कि मुझे अपनी फाइनेंशियल पॉवर से पिता को हटाना है। बता दें कि इस वर्चुअल सुनवाई में उनके परिवार के वो सभी सदस्य शामिल थे, जो इस केस से जुड़े थे। हाल में न्यूयॉर्क टाइम्स को मिले गोपनीय कोर्ट रिकॉर्ड के हिसाब से ब्रिटनी को पिता के इस रोल पर 2014 से ही आपत्ति है। ब्रिटनी ने अन्य मुद्दों के अलावा उनकी शराबखोरी को भी इसकी वजह बताया है। पिछले साल ब्रिटनी के वकील सैमुअल डी इनघम ने कोर्ट से कहा था कि ब्रिटनी को पिता से डर लगता है जो उनकी लगभग 445 करोड़ रुपए की संपत्ति के संरक्षक हैं।


2019 में पिता पर लगाए थे आरोप
2019 में ब्रिटनी ने आरोप लगाया था कि उनके पिता और सहयोगी उन्‍हें लगातार धमकी दे रहे हैं। वो कह रहे हैं कि जैसा वे चाहते हैं मैं वैसा करती रहूं, यदि मैं ऐसा नहीं करती, तो वे मुझे सजा देंगे। मेरे डॉक्‍टर भी मुझे जबरन दवाइयां दे रहे हैं। इस कारण मुझे हमेशा नशे जैसा महसूस होता है। मुझे अकेले में कपड़े बदलने या खुद कार चलाने भी नहीं दिया जा रहा है। बस अब बहुत हो गया, मुझे मेरी आजादी वापस चाहिए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios