मुंबई. हॉलीवुड की मशहूर सिंगगर और एक्ट्रेस लेडी गागा ने रविवार को संस्कृत के एक श्लोक को अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया, जिसके बाद भारतीय यूजर्स खुश नजर आए और कुछ तो कंफ्यूज दिखे। दरअसल, एक्ट्रेस ने ट्वीट में लिखा, 'लोकाः समस्ताः सुखिनोभवंतु।' इनके इस पोस्ट को देख सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन्स दे रहे हैं। लेडी गागा के ट्वीट को 61 हजार से ज्यादा लाइक और 19 हजार से ज्यादा लोग इस पर कमेंट्स कर चुके हैं। 

इस मंत्र का ये है मतलब

संस्कृत के इस श्लोक का मंत्र बहुत कम लोग ही जानते होंगे। लोकाः समस्ताः सुखिनोभवंतु, संस्कृत के लोकप्रिय मंत्र के कुछ शब्द हैं, जो दुनिया में प्यार और खुशी की भावना फैलाने के लिए बने हैं। इसका मतलब है कि दुनिया में सभी जगह, सभी लोग खुश और स्वतंत्र रहें, और मेरे जीवन के विचार, शब्द और कार्य किसी तरह से उस खुशी और उस स्वतंत्रता में योगदान दे सकें।

ये है पूरा मंत्र 

स्वस्तिप्रजाभ्यः परिपालयंतां न्यायेन मार्गेण महीं महीशाः ।
गोब्राह्मणेभ्यः शुभमस्तु नित्यं लोकाः समस्ताः सुखिनोभवंतु ॥
ॐ शान्तिः शान्तिः शान्तिः

लोगों ने दिया ये रिएक्शन

लेडी गागा के ट्वीट करने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है। अभी तक 61 हजार से ज्यादा लोग इस ट्वीट को लाइक कर चुके हैं तो वहीं 19 हजार से ज्यादा इसे रीट्वीट कर चुके हैं। जहां काफी लोग इस ट्वीट को देखकर कंफ्यूज हुए वहीं कई ने उनका स्वागत किया और उनकी जमकर तारीफ की। इसके अलावा यूजर्स ने अपनी खुशी भी जाहिर की। 

 

लेडी गागा के साथ हुआ था ऐसा हादसा 

वहीं, अगर लेडी गागा की बात की जाए तो वे फेमस हॉलीवुड सिंगर और एक्ट्रेस हैं। हाल ही  में उन्हें लेकर खबर आई थी कि लास वेगस के अपने कॉन्सर्ट में स्टेज से गिर गई थीं। दरअसल, एक्ट्रेस अपने एक फैन के साथ स्टेज पर नाच रही थीं कि तभी फैन फिसलकर गिरा और लेडी को साथ ले गया। लेकिन उनकी किश्मत अच्छी थी कि वो इस हादसे से बाल-बाल बच गईं और उन्हें किसी भी तरह से कोई चोट नहीं आई।