Asianet News Hindi

IPL 2020: कार्तिक ने छोड़ी केकेआर की कप्तानी, फैसलों को लेकर हो रही थी आलोचना; मोर्गन बने नए कैप्टन

यूएई में खेले जा रहे आईपीएल 2020 का आधा सीजन हो चुका है। इसी बीच कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने चौंकाने वाला फैसला किया। उन्होंने केकेआर टीम मैनेजमेंट के सामने कप्तानी छोड़ने की इच्छा जताई। इसे मैनेजमेंट ने स्वीकार कर लिया। अब दिनेश कार्तिक की जगह इयॉन मोर्गन को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। 

IPL 2020 Dinesh Karthik informs KKR management wishes to hand over the team captaincy to Eoin Morgan KPP
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Oct 16, 2020, 2:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दुबई. यूएई में खेले जा रहे आईपीएल 2020 का आधा सीजन हो चुका है। इसी बीच कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने चौंकाने वाला फैसला किया। उन्होंने केकेआर टीम मैनेजमेंट के सामने कप्तानी छोड़ने की इच्छा जताई। इसे मैनेजमेंट ने स्वीकार कर लिया। अब दिनेश कार्तिक की जगह इयॉन मोर्गन को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। हालांकि, कार्तिक ने ही मोर्गन के नाम की सिफारिश की थी। 

 


कार्तिक ने क्या बताई कप्तानी छोड़ने की वजह?  
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिनेश कार्तिक ने कहा कि वे अपनी बैटिंग पर ध्यान देना चाहते हैं और अन्य क्षेत्रों में टीम के लिए सहयोग करना चाहते हैं। दिनेश कार्तिक ने कप्तानी के लिए इयॉन मोर्गन का नाम सुझाया। 

ये है कप्तानी छोड़ने की असली वजह
केकेआर की टीम शानदार है। लेकिन टीम अभी तक वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाई, जिसकी सबको उम्मीद थी। इसी वजह से दिनेश कार्तिक की कप्तानी को लेकर लगातार आलोचना हो रही है। कई पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट भी केकेआर के कप्तान को बदलने का सुझाव दे चुके हैं। दरअसल, केकेआर में इंग्लैंड टीम के कप्तान इयॉन मोर्गन भी हैं। उनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने 2019 वर्ल्ड कप जीता है। वहीं, दिनेश कार्तिक ने बल्लेबाजी क्रम में काफी बदलाव किए। यानी आधा सीजन हो जाने के बाद भी टीम को नियमित बैटिंग ऑर्डर नहीं मिल पाया है। ऐसे में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी काफी असर पड़ रहा है। 

इस सीजन में सिर्फ 4 मैच जीती केकेआर
केकेआर ने अब तक इस सीजन में 7 मैच खेले हैं। आज टीम का मुकाबला मुंबई है। कोलकाता ने अभी तक सिर्फ 4 मैच में जीत हासिल की। जबकि चार में उसे हार का सामना करना पड़ा। पॉइंट टेबल में कोलकाता की टीम चौथे नंबर पर है।

2018 में बने थे कप्तान
2018 में दिनेश कार्तिक गौतम गंभीर की जगह केकेआर के कप्तान बने थे। कार्तिक की कप्तानी में टीम 2018 में नॉकआउट तक पहुंची थी। वहीं, 2019 में 5वें नंबर पर रही। वहीं, इस बार भी टीम पॉइट टेबल में अभी चौथे नंबर पर है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios