Asianet News Hindi

IPL 2020: हैदराबाद ने बेंगलुरु को 6 विकेटों से दी मात, कोहली की RCB इस सीजन से हुई बाहर

IPL के 13वें सीजन में एलिमिनेटर मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच अबु धाबी में खेला गया। मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और 6 विकेटों से बेंगलुरु को मात देकर नॉकआउट कर दिया। इस हार के साथ ही अब बेंगलुरु इस सीजन से बाहर हो गई है और हैदराबाद ने क्वालीफायर 2 में अपनी जगह बना ली है।

IPL 2020 Hyderabad vs Bangalore Eliminator SRH opt to bowl KPP
Author
Abu Dhabi - United Arab Emirates, First Published Nov 6, 2020, 7:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अबु धाबी. IPL के 13वें सीजन में एलिमिनेटर मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच अबु धाबी में खेला गया। मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और 6 विकेटों से बेंगलुरु को मात देकर नॉकआउट कर दिया। इस हार के साथ ही अब बेंगलुरु इस सीजन से बाहर हो गई है और हैदराबाद ने क्वालीफायर 2 में अपनी जगह बना ली है। अब हैदराबाद 8 नवंबर को दिल्ली से भिड़ेगी। बता दें कि क्वालिफायर-2 में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी। क्वालिफायर-2 में जीतने वाली टीम 10 नवंबर को फाइनल में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 131 रन बनाए। इसके बाद बेंगलुरु के 132 रनों के लक्ष्य के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 19.4 ओवर में 132 रन बनाते हुए जीत दर्ज कर ली। बेंगलुरु की ओर से सबसे ज्यादा 56 रन एबी डिविलियर्स ने बनाए। इसके अलावा एरोन फिंच ने 32, मोहम्मद सिराज ने 10, नवदीप सैनी ने 9 रन, शिवम दुबे ने 8, वॉशिंगटन सुंदर ने 5 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत ही खराब रही 

सनराइजर्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। उसे शीर्ष क्रम में ऋद्धिमान साहा की कमी खली, जो चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाए। उनकी जगह लेने वाले श्रीवत्स गोस्वामी ने अच्छी विकेटकीपिंग की, लेकिन बल्लेबाजी में वह खाता भी नहीं खोल पाए, मनीष पांडे (24) ने सिराज पर छक्का लगाया, लेकिन यह तेज गेंदबाज पावर प्ले में ही दूसरे सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (17) का विकेट लेने में सफल रहा।

हैदराबाद को पहले ओवर में लगा झटका

32 रनों के छोट लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स को पहले ही ओवर में झटका लगा, जब श्रीवत्स गोस्वामी (0) को मोहम्मद सिराज ने विकेट के पीछे एबी डिविलियर्स के हाथों लपकवाया. सिराज ने कप्तान डेविड वॉर्नर (17) का भी विकेट लिया। डिविलियर्स ने कैच लपका।

ऐसे जीत तक पहुंची सनराइजर्स टीम

आरसीबी के गेंदबाजों ने सनराइजर्स के लिए छोटा छोटा लक्ष्य भी पहाड़ जैसा बना दिया था, लेकिन मैन ऑफ द मैच विलियमसन की सकारात्मक बल्लेबाजी ने अंतर पैदा किया। उन्होंने एक छोर संभाले रखा और 44 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। उन्होंने होल्डर (20 गेंद पर नाबाद 24) के साथ 65 रनों की अटूट साझेदारी की, जिससे सनराइजर्स ने 19.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो लीग राउंड में हैदराबाद तीसरे, जबकि बेंगलुरु चौथे नंबर पर थी। हालांकि, दोनों टीमों के 14 अंक थे। हैदराबाद बेहतर रन रेट के आधार पर हैदराबाद तीसरे और बेंगलुरु चौथे स्थान पर रही। 
 
दोनों टीमें

आरसीबी-
एरोन फिंच, देवदत्त पडिकल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, मोइन अली, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, एडम जंपा, मोहम्मद सिराज, यजुवेंद्र चहल।

हैदराबाद- डेविड वॉर्नर, श्रीवत्स गोस्वामी, मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

 

IPL 2020: कोहली की ये एक गलती पूरी टीम को पड़ गई भारी, एक्सपर्ट ने बताए हैदराबाद  से क्यों हारी  बेंगलुरु

"

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios