Asianet News Hindi

IPL 2020 Kxip vs RR: राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेटों से दी मात, प्ले ऑफ में राजस्थान बरकरार

आईपीएल के 13वें सीजन का 50वां मुकाबला शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान के बीच अबु धाबी में खेला गया। मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेटों से मात देकर हरा दिया। आज के इस मुकाबले में हार के साथ ही प्ले-ऑफ के लिए पंजाब की राह मुश्किल हो गई है। वहीं, राजस्थान अब भी रेस में बनी हुई है। 

Ipl 2020 Punjab vs Rajasthan live score news and update KPP
Author
Abu Dhabi - United Arab Emirates, First Published Oct 30, 2020, 7:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अबु धाबी. आईपीएल के 13वें सीजन का 50वां मुकाबला शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान के बीच अबु धाबी में खेला गया। मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेटों से मात देकर हरा दिया। आज के इस मुकाबले में हार के साथ ही प्ले-ऑफ के लिए पंजाब की राह मुश्किल हो गई है। वहीं, राजस्थान अब भी रेस में बनी हुई है। बता दें कि दोनों टीमों के 12-12 प्वाइंट हैं। इस मुकाबले के  बाद अब प्वाइंट्स टेबल में पंजाब चौथे और राजस्थान 5वें नंबर पर हैं। 

राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और पंजाब ने 4 विकेट के नुकसान पर राजस्थान को 185 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके बाद राजस्थान के सभी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। दोनों टीमें इस मुकाबले में प्लेऑफ में जगह बनाने के इरादे से मैदान पर उतरी थीं जिसे राजस्थान ने अपने नाम किया।

स्टोक्स और उथप्पा ने की शानदार शुरुआत 

मुताबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत शानदार रही। ओपनर बेन स्टोक्स ने 26 बॉल पर 50 रन की बढ़िया पारी खेली, तो वहीं रॉबिन उथप्पा ने 23 बॉल पर 30 रन बनाए। दोनों के बीच 60 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। स्टोक्स ने इस मुकाबले के साथ ही लीग में अपनी दूसरी फिफ्टी लगाई। इसके बाद संजू सैमसन ने 48 और स्टीव स्मिथ ने 31 रनों की पारी खेली।

गेल के 1001 छक्के

क्रीस गेल ने टी-20 क्रिकेट में अपने 1000 छक्के पूरे कर लिए हैं। उन्होंने इस पारी में 7वां छक्का लगाते ही यह उपलब्धि हासिल कर ली। गेल के 410 मैच की 402 पारियों में 1001 छक्के हो गए हैं। बता दें कि उन्होंने अबतक टी-20 फॉर्मेट में 13 हजार 572 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 38.20 और स्ट्राइक रेट 146.82 का रहा है। टी-20 क्रिकेट में उन्होंने कुल 22 शतक और 85 अर्धशतक लगाए हैं।

दोनों टीमों का आखिरी मुकाबला 1 नवंबर को होगा

आईपीएल के इस सीजन में दोनों टीमों को 1-1 मुकाबला और खेलना है, जो 1 नवंबर को खेला जाएंगे। राजस्थान को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दुबई में मुकाबला खेलना है तो वहीं पंजाब की टक्कर महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स से होगी।

दोनों टीमें - 

पंजाब: मंदीप सिंह, केएल राहुल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि विश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी

राजस्थान: रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, जॉस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण एरोन, कार्तिक त्यागी

 

IPL 2020: इन वजहों से हारी किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान प्ले-ऑफ की रेस में बरकरार

"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios