Asianet News Hindi

राजस्थान ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया, फ्लाप रहा धोनी का 200वां आईपीएल मैच

आईपीएल के 13वें सीजन के 37वें मैच में सोमवार को अबु धाबी में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया । राजस्थान ने 17.3 ओवरों में जीत के लिए जरूरी 126 रन महज 3 विकेट खोकर हासिल कर लिए। 

ipl 2020 rajasthan royals and chennai superkings will play their 10th match of IPl today in abu dhabi
Author
Abu Dhabi - United Arab Emirates, First Published Oct 19, 2020, 7:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अबु धाबी. आईपीएल के 13वें सीजन के 37वें मैच में सोमवार को अबु धाबी में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया । राजस्थान ने 17.3 ओवरों में जीत के लिए जरूरी 126 रन महज 3 विकेट खोकर हासिल कर लिए। इस हार से चेन्नई की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। उसकी प्ले ऑफ की राह बेहद मुश्किल हो गई है। महेंद्र सिंह धोनी अपने रिकॉर्ड 200वें आईपीएल मैच को यादगार नहीं बना पाए। उनकी कप्तानी में चेन्नई ये मैच हार गई। 

126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को पहला झटका 26 के स्कोर पर लगा, जब बेन स्टोक्स (19) को दीपक चाहर ने बोल्ड कर दिया। रॉबिन उथप्पा (4) भी 28 के स्कोर पर चलते बने। उन्हें जोश हेजलवुड ने विकेट के पीछे धोनी के हाथों लपकवाया। दीपक चाहर ने एक और सफलता दिलाई और एक बार फिर धोनी के कैच लपका। 28 के स्कोर पर ही तीसरा विकेट गिरा। संजू सैमसन (0) बगैर खाता खोले लौटे। इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 26) और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (नाबाद 70) ने चौथे विकेट के लिए 98 रनों की अटूट साझेदारी कर जीत को आसान बना दिया। बटलर ने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। 

राजस्थान ने चेन्नई को सस्ते में समेटा 
राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 125 रन ही बनाने दिए। चेन्नई की तरफ से रवींद्र जडेजा ने 30 गेंदों पर 35 रन और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 28 गेंद पर 28 रन ही कुछ योगदान दे पाए, आर्चर ने 20 रन देकर एक विकेट लिया, जबकि स्टीव स्मिथ ने पहले 15 ओवरों में ही अपने स्पिनरों का कोटा खत्म करवा दिया था।

प्लेइंग इलेवन में दोनों टीमें 

चेन्नई सुपर किंग्स: फाफ डु प्लेसिस, सैम कुरेन, शेन वॉटसन, अंबति रायडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दीपक चाहर, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड।

राजस्थान रॉयल्स: रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी।

दोनों का IPL में रिकॉर्ड

दोनों ही टीमें आईपीएल में अबतक कुल 23 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं। इसमें चैन्नई ने 14 बार अपने नाम जीत दर्ज की है, तो वहीं 9 बार राजस्थान ने मैच को अपने नाम किया है।

अपना 200वां मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बनेधोनी

इस मैच के साथ चैन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी IPL में अपने 200 मैच पूरे कर लिए । मैच से पहले उन्होंने इसपर कहा कि मैं खुशकिस्मत हूं कि अबतक मुझे इस खेल में कोई बड़ी चोट नहीं आई, मैं भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि मैं आईपीएल में अबतक खेल पा रहा हूं।

दोनों ही टीमें अपना पिछला मैच हार चुकीं

अपने पिछले मैचों में राजस्थान को बैंगलोर ने सात विकेट से तो चेन्नई को दिल्ली ने पांच विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इस सीजन में दोनों टीमों ने अभी तक नौ-नौ मैच खेले हैं, जिनमें राजस्थान ने केवल तीन मैचों में जीत दर्ज की है जबकि छह में उसे हार का सामना करना पड़ा है। चेन्नई ने भी इतने ही मैच जीते हैं। प्वाइंट टेबल में दोनों टीमों के अंक बराबर हैं, लेकिन चेन्नई छठे पायदान पर है तो वहीं राजस्थान सातवें नंबर पर है। अब इस मैच में जीत के बाद राजस्थान चेन्नई से रेस में आगे निकला गया है।

 


IPL2020: एक्सपर्ट ने बताई Chennai Super Kings की मैच हारने की सबसे बड़ी वजह 

"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios