Asianet News Hindi

RCB vs KXIP: पंजाब ने बेंगलुरु को 8 विकेट से हराया ,प्वाइंट टेबल में अब भी है सबसे नीचे

आईपीएल के 13वें सीजन के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 8 विकेट से हरा दिया। पंजाब लगातार 5 हार के बाद मैच जीती है। टीम 8 में से 2 मैच जीतकर अब भी पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। पंजाब ने दोनों मैच आरसीबी के खिलाफ ही जीते हैं। पिछले मुकाबले में पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया था। यह इस सीजन में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। पंजाब ने बेंगलुरु के 172 रनों के लक्ष्य को 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया ।

 

 

ipl 2020 RCB gives KXIP a target of 172 runs Punjab gets the shortest target of the season kpl
Author
Sharjah - United Arab Emirates, First Published Oct 15, 2020, 10:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

शारजाह . आईपीएल के 13वें सीजन के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 8 विकेट से हरा दिया। पंजाब लगातार 5 हार के बाद मैच जीती है। टीम 8 में से 2 मैच जीतकर अब भी पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। पंजाब ने दोनों मैच आरसीबी के खिलाफ ही जीते हैं। पिछले मुकाबले में पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया था। यह इस सीजन में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। पंजाब ने बेंगलुरु के 172 रनों के लक्ष्य को 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया ।

आरसीबी ने शारजाह में सीजन का सबसे छोटा टारगेट दिया
आरसीबी ने 6 विकेट गंवाकर 171 रन बनाए थे। ओपनर देवदत्त पडिक्कल (18) और एरॉन फिंच (20) ने टीम को तेज शुरुआत दी थी, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके। आरसीबी ने इस सीजन में 172 रन का शारजाह में सबसे छोटा टारगेट दिया। इससे पहले 23वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 185 रन का टारगेट दिया था। बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने 39 बॉल पर सबसे ज्यादा 48 रन की पारी खेली। उनके अलावा क्रिस मॉरिस ने 25 और शिवम दुबे ने 23 रन बनाए। पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन ने 2-2 विकेट लिए।

लोकेश राहुल और क्रिस गेल ने की शानदार फिफ्टी 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत शानदार रही। टीम के लिए कप्तान लोकेश राहुल ने 61, क्रिस गेल ने 53 और मयंक अग्रवाल ने 45 रन की पारी खेली। गेल का सीजन में यह पहला मैच रहा। अकेला विकेट बेंगलुरु के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने लिया। उन्होंने मयंक को बोल्ड किया। चहल ने टी-20 में मयंक को चौथी बार पवेलियन भेजा। मयंक और राहुल के बीच 48 बॉल पर 78 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई।

ये हैं दोनों टीमें 
पंजाब: क्रिस गेल, लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हूडा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।

बेंगलुरु: देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), क्रिस मॉरिस, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज।

 

7 से 14 ओवर में बाउंड्री नहीं आना, एक्सपर्ट ने बताया  ये बने Royal Challengers Bangalore के हार के कारण 

"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios